logo-image

कोरोना वायरस की वजह से वित्तीय संकट से जूझ रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, वेतन में कटौती के लिए खिलाड़ी तैयार

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 6600 से भी ज्यादा हो चुकी है, जबकि 71 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस पर काफी अच्छा नियंत्रण किया हुआ है.

Updated on: 20 Apr 2020, 06:12 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया के कई देशों में आर्थिक मंदी का खतरा मंडरा रहा है. इसके लिए कई देश अभी से वित्तीय संकट से भी जूझने लगे हैं. चीन से आई इस भयानक महामारी की वजह से लगभग पूरे विश्व में सभी खेल गतिविधियों पर रोक लगी हुई है. खिलाड़ियों के वेतन में कटौती भी की जा रही है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि कोरोना वायरस के इस खतरनाक दौर में क्रिकेट को सुचारू रूप से चलाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वेतन में कटौती के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से दक्षिण अफ्रीका ने स्थगित किया अपना श्रीलंका दौरा

बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने बीते हफ्ते एक बयान में कहा था कि वे कोरोना वायरस की वजह से वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं. जिसके कारण वे अपने 80 फीसदी स्टाफ की छुट्टी करेगा. इसके साथ ही ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि आगे वाले अगस्त महीने में ऑस्ट्रेलिया पैसों की भारी कमी महसूस करेगा. ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 6600 से भी ज्यादा हो चुकी है, जबकि 71 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस पर काफी अच्छा नियंत्रण किया हुआ है.

ये भी पढ़ें- बच्चों की मदद के लिए अपनी क्रिकेट किट नीलाम करेंगे केएल राहुल, विश्व कप में इस्तेमाल किया गया बैट भी शामिल

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने हेजलवुड के हवाले से लिखा है, "इससे मैं थोड़ा हैरान हुआ. ऐसा लगा कि यह शायद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में सही समय पर हुआ है. अगर देखा जाए तो यह महामारी मार्च में आई जब फुटबॉल का सीजन शुरू होता है. मैं थोड़ा हैरान हुआ, लेकिन इसका कुछ तो असर होगा. हम खेल में साझेदार हैं और हमने यह पहले भी कहा है. हमने ऊंचाइयों को एक साथ देखा है और अब बुरे वक्त को भी एक साथ ही देखने का मौका है."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस ने दुनिया के सभी गेंदबाजों के सामने खड़ी की ये मुसीबत, जानें क्या बोले दिग्गज

हेजलवुड ने आगे कहा, "हम किसी एक अन्य खेल से अलग नहीं है. यह बस इस पर निर्भर है कि यह कितने दिनों तक चलता है और हम पर कितना असर डालता है अगर यह अगले ग्रीष्मकाल तक चलता है तो ये बहुत गंभीर है." दुनियाभर में कोरोना वायरस से अभी तक कुल 1 लाख 66 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 24 लाख से भी ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. इसी बीच एक सकारात्मक बात ये भी है कि 6 लाख 35 हजार लोग कोविड-19 को मात भी दे चुके हैं.