logo-image

विराट कोहली की तरह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं स्टीव स्मिथ: जस्टिन लैंगर

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) द्वारा वापसी में लगाए गए दो लगातार शतकों ने लैंगर को उनका कायल कर दिया है और इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के पास हर समस्या का अंत है.

Updated on: 06 Aug 2019, 07:50 PM

नई दिल्ली:

भारत ने इसी साल की शुरुआत में जब ऑस्ट्रेलिया (Australia) का दौरा किया था तब पांच बार की विश्व विजेता के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा था कि उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) जैसा बल्लेबाज नहीं देखा, लेकिन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने लैंगर का मिजाज बदल दिया है. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) द्वारा वापसी में लगाए गए दो लगातार शतकों ने लैंगर को उनका कायल कर दिया है और इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के पास हर समस्या का अंत है.

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) का मानना है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की तरह ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के शतक के बाद जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने उन्हें विराट कोहली (Virat Kohli) की बराबरी का बल्लेबाज बताया.

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को श्रेय जाता है कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत स्पिनर के रूप में की और फिर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने.

और पढ़ें: Ashes 2019: मॉन्टी पनेसर ने बताई इंग्लैंड की हार की वजह, लॉर्ड्स टेस्ट के लिए बताया गेम प्लान

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा, 'जब वह (स्टीव स्मिथ (Steve Smith)) पहली बार आया तो लेग स्पिनर था, गैरपारंपरिक... (सभी ने सोचा) हमें नहीं लगता कि यह टीम में जगह बना पाएगा. इसके बाद वह चला गया (और फैसला किया) मैं लेग स्पिनर नहीं बनना चाहता, मैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनना चाहता हूं.'

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा, 'इसके बाद उसने स्वयं को बदला और वह विराट के साथ दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. उसे इसका पूरा श्रेय जाता है.'

कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा, 'मैंने पिछले सत्र में कहा था कि मैंने जिन्हें देखा उसमें विराट कोहली (Virat Kohli) सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है लेकिन ये (स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की पारियां) किसी और स्तर की थी.'

और पढ़ें: तो रवि शास्त्री का फिर से भारतीय टीम का कोच बनना तय, जानें क्या है गणित

विराट कोहली (Virat Kohli) फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पहले टेस्ट में दो शतक के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण एक साल के अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 251 रन से जीत दर्ज की.

बायें हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को टीम के लिए समस्या का समाधान करने वाला बताया जिसे घंटों बल्लेबाजी करना पसंद है. जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने आफ स्पिनर नाथन लियोन की भी तारीफ की जिन्होंने दूसरी पारी में 49 रन पर छह विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई.