logo-image

VIDEO : रन आउट होने के बाद भी पवेलियन नहीं लौटा खिलाड़ी, गेंदबाज ने भी नहीं की अपील, मैदान पर दिखा अजीबोगरीब नजारा

Australia vs West Indies: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड में खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली. इस मैच में एक बल्लेबाज रन आउट होने के बाद भी नॉट आउट करार दिया गया.

Updated on: 12 Feb 2024, 02:24 PM

नई दिल्ली:

Australia vs West Indies 2nd T20I: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 34 रनों से जीत हासिल की. वहीं इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना भी घटी जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।. इस मैच के दौरान एक खिलाड़ी रन आउट होने के बाद भी नॉट आउट रह गया. चलिए जानते हैं कि आखिर ऐसा कैसे हुआ?

रन आउट होकर भी आउट नहीं हुआ ये खिलाड़ी

एडिलेड टी20 मैच की दूसरी पारी के दौरान ये ऐसी अजीबोगरीब घटना देखने को मिली, जिसे सब हैरान रह गए. दरअसल वेस्टइंडीज की पारी के 19वें ओवर में अल्जारी जोसेफ रन आउट थे, लेकिन उन्हें नॉट आउट करार दिया गया. उन्हें बॉलिंग एंड पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन ने रन आउट किया था. लेकिन स्पेंसर जॉनसन रनआउट करने के बाद अगली गेंद डालने के लिए रनअप पर लौट गए थे और ऑस्ट्रेलिया के किसी खिलाड़ी ने रन आउट की अलीप तक भी नहीं की. ऐसे में अंपायर उन्हें आउट नहीं दिया.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni : CSK में आकर कैसे बदल जाती है बल्लेबाजों की किस्मत? धोनी ने बताया...

ऑस्ट्रेलियाई टीम को हुआ गलती का अहसास 

इस घटना के बाद रीप्ले में दिखाई दिया तो जोसेफ क्रीज से दूर थे. बिग स्क्रीन पर रीप्ले देखने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जश्न मनाना शुरू भी कर दिया था, लेकिन अंपायर ने खिलाड़ी को नॉट आउट करार दे दिया. अंपायर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को बताया कि किसी ने भी इस विकेट की अपील नहीं की, ऐसे में बल्लेबाज नॉट आउट है. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अंपायर के फैसले पर भड़क गए. हालांकि इस फैसले का मैच के नतीजा पर कोई असर नहीं पड़ा.  

ग्लेन मैक्सवेल बने जीत के हीरो

एडिलेड के मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 241 रनों का स्कोर खड़ा किया. ग्लेन मैक्सवेल ने 55 गेंदों पर 12 चौके और 8 छक्कों की मदद से 120 रनों की तूफानी नाबाद पारी खेली. इसके बाद टारगेट क पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 207 रन ही बना सके.