logo-image

Asian Games 2023 के फाइनल में भारत, सिल्वर मेडल पक्का, अब गोल्ड की बारी

Asian Games 2023 : भारतीय दल के लिए एशियन गेम्स 2023 का आगाज काफी शानदार तरीके से हुआ है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में जगह बनाकर सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है.

Updated on: 24 Sep 2023, 02:49 PM

नई दिल्ली:

Asian Games 2023 : एशियन गेम्स 2023 सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सामना बांग्लादेश वुमेन्स टीम से हुआ था. जहां, टीम इंडिया ने 8 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके फाइनल में एंट्री कर ली है. नतीजन, स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है. अब यदि फाइनल मुकाबले में वह जीत दर्ज कर पाती हैं, तो गोल्ड मेडल जीतकर भारत वापस लौटेंगी. 25 सितंबर को भारतीय टीम का फाइनल मैच श्रीलंका के साथ होगा. 

भारत ने 8 विकेट से जीता मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मगर, भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की एक ना चली और पूरी टीम 17.5 ओवर में सिर्फ 51 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 8.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया और 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की और फाइनल में जगह बना ली है.

बता दें, भारतीय टीम को पूर्ण राष्ट्र होने के चलते सीधे क्वार्टरफाइनल में एंट्री मिली थी. मगर, वो मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और टीम इंडिया ने आगे का सफर तय किया था.

ये भी पढ़ें : Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत का शानदार आगाज, रोइंग और निशानेबाजी में मिला सिल्वर मेडल

श्रीलंका से होगा फाइनल में सामना

जहां एक ओर भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को हराकर फाइनल में जगह बनाई. वहीं श्रीलंका क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री की है. अब 25 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच हाईवोल्टेज फाइनल मैच खेला जाएगा, जिसे जीतने वाली टीम गोल्ड मेडल घर लेकर जाएगी. 

वुमेंस भारतीय क्रिकेट टीम: स्मृति मंधाना (कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, कनिका आहूजा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, मिन्नू मणि, राजेश्वरी गायकवाड़, हरमनप्रीत कौर, उमा छेत्री, बरेड्डी अनुषा, अंजलि सरवानी , तितास साधु