logo-image

इस खिलाड़ी ने जीता फीफा का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी का अवार्ड, जानें क्‍या कहा

अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का अवार्ड अपने नाम कर लिया है.

Updated on: 25 Sep 2019, 10:05 AM

मिलान (इटली):

अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का अवार्ड अपने नाम कर लिया है. इसके बाद मेसी ने कहा है कि उन्होंने लंबे समय से निजी तौर पर कोई अवार्ड नहीं जीता था. अब यह अवार्ड जीतकर वह काफी खुश हैं. मेसी ने 2015 में बेलन डी ऑर अवार्ड अपने नाम किया था. इसके बाद से वह कोई भी बड़ा अवार्ड नहीं जीत पाए थे.

यह भी पढ़ें ः BCCI- COA ने राज्य संघ चुनावों की तारीख को 4 अक्टूबर तक बढ़ाया

मेसी ने कहा कि उन्‍होंने लंबे समय से निजी तौर पर कोई बड़ा अवार्ड नहीं जीता था. यह अवार्ड मैंने पहली बार जीता है इसलिए इस पाकर मैं बहुत खुश हूं." वहीं मेसी से इस अवार्ड की रेस में हारने वाले इंग्लिश क्लब लिवरपूल के डिफेंडर वर्जिल वान डिजिक ने कहा है कि लोगों द्वारा उनकी मेसी से तुलना किया जाना सही नहीं है.

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी लेने वाले हैं क्रिकेट से संन्‍यास!

गोल डॉट कॉम ने वान डिजिक के हवाले से लिखा है कि जिन लोगों ने वोट किया उन्होंने फैसला किया है और इस फैसले को आपको मानना होगा. यह सिर्फ एक चीज है. आप मेरी और मेसी की तुलना नहीं कर सकते क्योंकि हम दोनों काफी अलग है. मैं यहां हूं इस बात का मुझे गर्व है."

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर को देखकर खेलना शुरू किया क्रिकेट, अब उनका ही रिकार्ड तोड़ दिया

डिजिक ने कहा कि मेसी द्वारा अवार्ड जीतने से उन्हें निराशा नहीं है. उन्हें इसी साल फीफा की विश्व एकादश में चुना गया है. उन्होंने कहा कि निराशा? आप निराश नहीं हो सकते. मैं यहां आकर, टीम का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं. पिछले साल हमने जो मेहनत की यह उसका फल है. हां दुर्भाग्यवश मैं अवार्ड नहीं जीत नहीं सका लेकिन मैं निराश नहीं हूं."