logo-image

अब वनडे में होगी अजिंक्य रहाणे की वापसी, वर्ल्ड कप 2023 टीम में आ सकते हैं नजर !

आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने बल्ले की धाक जमाने वाले अजिंक्य रहाणे अब भारत की वनडे टीम में वापसी कर सकते हैं. रहाणे की मौजूदगी में भारतीय मध्य क्रम में अनुभव होगा.

Updated on: 14 Jun 2023, 02:59 PM

नई दिल्ली:

पहले IPL 2023 और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप दोनों में ही अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया. चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में रहाणे के अहम रन भी शामिल रहे. वहीं भले ही भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हार गई हो, लेकिन Ajinkya Rahane ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता. इसके बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में रहाणे को वनडे टीम में वापस लाने की मांग हो रही है. इस बीच पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने भी अजिंक्य को वनडे टीम में शामिल करने की बात कही है. 

Ajinkya Rahane की हो ODI में वापसी

35 साल के अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 2018 में आखिरी वनडे मैच खेला था. इसके बाद से उन्हें वनडे टीम में वापसी का मौका नहीं मिल सका. मगर, अब ऐसा लग रहा है की एक बार फिर अजिंक्य रहाणे नीली जर्सी में नजर आ सकते हैं. इस भी पूर्व भारतीय पेसर एस श्रीसंत ने अजिंक्य की वापसी को लेकर कहा था कि, 

‘मैं रहाणे को वनडे टीम में देखना पसंद करूंगा. जिस तरह से वह प्रदर्शन कर रहे हैं उसके बाद उन्हें वर्ल्ड कप के लिए वनडे टीम में वापस ले आना चाहिए. यह सिलेक्टर्स का बड़ा फैसला होगा. मुझे पूरा भरोसा है कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. रहाणे को वनडे में मौका दिया जाना चाहिए. देखते हैं कि क्या होता है, लेकिन अगर उन्हें व्हाइट बॉल टूर्नामेंट्स में मौका मिलता है तो मुझे इससे हैरानी नहीं होगी और वह नंबर 4 पर खेलेंगे और देश के लिए मैच जीतेंगे.’

ये भी पढ़ें : ENG vs AUS : कब, कहां और कितने बजे से देख सकते हैं Ashes सीरीज के मैच, जानें फुल डीटेल्स

कैसे हैं रहाणे के वनडे के आंकड़े

अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए 90 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें 78.63 की स्ट्राइक रेट व 35.26 के औसत से 2962 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 24 अर्धशतक लगाए. अब यदि उन्हें वनडे टीम में वापसी का मौका मिलता है, तो ये भारतीय खेमे के लिए अच्छे संकेत होंगे. चूंकि, रहाणे के पास भरपूर अनुभव है, जो वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के मध्य क्रम को मजबूती दे सकता है. वैसे भी हमारे मिडिल ऑर्डर में इस तरह के अनुभवी प्लेयर की कमी है.