World Cup से पहले वेस्टइंडीज ने रिचर्ड पायबस को कोच पद से हटाया, इन्हें मिली जिम्मेदारी

News State Bureau  |   Updated On : April 12, 2019 03:30:37 PM
World Cup से पहले वेस्टइंडीज ने रिचर्ड पायबस को कोच पद से हटाया

World Cup से पहले वेस्टइंडीज ने रिचर्ड पायबस को कोच पद से हटाया (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

वेस्टइंडीज (West indies) ने विश्व कप (World Cup) शुरू होने से सात सप्ताह पहले विवादों से घिरे रहने वाले कोच रिचर्ड पायबस (Richard Pybus) को पद से हटा दिया है. उनकी जगह पर पूर्व कप्तान फ्लॉयड रीफर (Floyd Reifer) को वेस्टइंडीज (West indies) क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है. वहीं पूरी चयन समिति को बदलते हुए कर्टनी ब्राउन की जगह राबर्ट हैंस को चयन समिति का अंतरिम प्रमुख बना दिया गया है.

क्रिकेट वेस्टइंडीज (West indies) के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा ,‘हैंस के रूप में हमें अपनी चयन नीति के अनुरूप काम करने वाला अंतरिम अध्यक्ष मिल गया है. हमें उम्मीद है कि फ्लॉयड रीफर (Floyd Reifer) के साथ वेस्टइंडीज (West indies) क्रिकेट फिर नयी ऊंचाइयों तक पहुंचेगा.’

और पढ़ें: बड़ी खबर: IPL में खेल रहे खिलाड़ियों पर हो सकता है आतंकी हमला, खूफिया सूत्रों ने बताई ये बातें

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार फ्लॉयड रीफर (Floyd Reifer) इस पद पर रिचर्ड पायबस (Richard Pybus) का स्थान लेंगे. फ्लॉयड रीफर (Floyd Reifer) की नियुक्ति विश्व कप (World Cup) शुरू होने से कुछ सप्ताह पहले हुई है. फ्लॉयड रीफर (Floyd Reifer) की नियुक्ति विश्व कप (World Cup) को ध्यान में रखते हुए किया गया है और क्रिकेट वेस्टइंडीज (West indies) के नवनियुक्त अध्यक्ष रिकी स्केरिट आने वाले समय में उनके काम का मूल्यांकन करेंगे.

स्केरिट ने फ्लॉयड रीफर (Floyd Reifer) की नियुक्ति की घोषणा करने के लिए आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह चाहते हैं कि विश्व कप (World Cup) के लिए चयन नीति अधिक खुली और खिलाड़ियों पर आधारित हो. 

स्केरिट ने कहा, 'चयन नीति में पारदर्शिता लाने के लिए हमने पुरानी चयन नीति को भंग कर दिया है. पुरानी नीति से खिलाड़ियों का काफी नुकसान हुआ है और हम ऐसा नहीं होने देना चाहते.'

और पढ़ें: Birthday Special: आज ही के दिन जन्मे थे वीनू मांकड, जिनके नाम पर पड़ा था मांकडिंग रन आउट.. जानिए कैसे 

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज (West indies) को विश्व कप (World Cup) में 31 मई को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पहला मैच खेलना है. उल्लेखनीय है कि 46 साल के फ्लॉयड रीफर (Floyd Reifer) ने वेस्टइंडीज (West indies) के लिए 6 टेस्ट और आठ वनडे मैच खेले हैं.

First Published: Apr 12, 2019 03:28:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो