logo-image

पाकिस्तान को लगा जबरदस्त झटका, मोहम्मद आमिर के बाद अब इस तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास

रिवर्स स्विंग में महारत हासिल करने वाले वहाब रियाज ने अपने टेस्ट करियर में खेले गए 27 मैचों में 83 विकेट चटकाए. टेस्ट की एक पारी में उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/63 रहा, जबकि पूरे मैच का बेस्ट बॉलिंग फिगर 7/134 रहा.

Updated on: 03 Aug 2019, 04:55 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर छाएं संकटों के बादल छंटने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. पाकिस्तानी बॉलिंग की रीढ़ ही हड्डी माने जाने वाले मोहम्मद आमिर के बाद अब वहाब रियाज ने भी टीम को जबरदस्त झटका दे दिया है. जी हां, मोहम्मद आमिर के बाद अब वहाब रियाज ने भी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाएं हाथ के तेज गेंदबाद अब सफेद जर्सी में पाकिस्तान के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. 18 अगस्त 2010 को ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले 34 वर्षीय रियाज अपने 9 साल के करियर में केवल 27 टेस्ट खेले हैं.

ये भी पढ़ें- रवि शास्त्री को दोबारा कोच बनाने के फैसले पर 40 हजार लोगों की आई प्रतिक्रिया, हैरान कर देंगे पाठकों के जवाब

रिवर्स स्विंग में महारत हासिल करने वाले वहाब रियाज ने अपने टेस्ट करियर में खेले गए 27 मैचों में 83 विकेट चटकाए. टेस्ट की एक पारी में उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/63 रहा, जबकि पूरे मैच का बेस्ट बॉलिंग फिगर 7/134 रहा. वहाब रियाज गेंद के साथ-साथ कभी-कभार बल्ले से भी हाथ की सफाई कर लेते थे. उन्होंने टेस्ट की 41 पारियों में 306 रन बनाए, जिसमें उनका अधिकतम स्कोर 39 रन रहा.

ये भी पढ़ें- IND vs WI, T-20: अमेरिकी धरती पर अपना पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया, सामने होंगे कैरेबियाई धुरंधर

बता दें कि मोहम्मद आमिर और वहाज रियाज के संन्यास लेने के फैसले से पाकिस्तान को टेस्ट मैचों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा सकता है. पाकिस्तान की क्रिकेट टीम में अनुभवी टेस्ट गेंदबाजों की भारी किल्लत है, जिसका सीधा फायदा विरोधी टीमों को मिलेगा. इन दोनों के बाद टेस्ट मैचों में पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी हसन अली और शाहीन अफरीदी पर ही निर्भर रहेगी. इनके अलावा टीम में फहीम अशरफ और मोहम्मद अब्बास भी तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे.