logo-image

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, IPL में Virat Kohli से भिड़ने वाले गेंदबाज को मिला मौका

ICC ODI World Cup 2023: भारत में खेले जाने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 13 Sep 2023, 05:21 PM

नई दिल्ली:

Afghanistan 2023 ODI World Cup Squad : भारत में अगले महीने से खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. यह टीम एशिया कप की टीम से काफी अलग है. अफगानिस्तान की इस वर्ल्ड कप टीम में IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज नवीन उल हक को जगह दी गई है. वहीं गुजरात टाइटंस के स्पिनर नूर अहमद भी वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है. 

एशिया कप 2023 के लिए 6 साल बाद टीम में वापसी करने वाले ऑलराउंडर करीम जनत को वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है. इसके अलावा ऑलराउंडर गुलबदीन नैब भी वर्ल्ड कप कप में शामिल नहीं किया गया है. उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL : टीम इंडिया हार रही थी, केएल राहुल ने कुलदीप यादव को ऐसी क्या सलाह दी कि मैच ही पलट गया!

नवीन उल हक की हुई वर्ल्ड कप टीम में वापसी

आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज नवीन उल हक को वर्ल्ड कप की टीम में मौका मिला है. एशिया कप के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था जिसपर काफी सवाल खड़े हुए थे. नवीन भारतीय पिचों पर बल्लेबाजों के लिए खतरा साबित हो सकते हैं. 

अफगानिस्तान ने चार स्पिनर्स को टीम में किया शामिल

अफगानिस्तान ने अपने वर्ल्ड कप स्क्वाड में चार स्पिनर्स को मौका दिया है. इसमें मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद शामिल हैं. वहीं नवीन उल हक और फजलहक फारूकी को मुख्य तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया हैं. साथ ही उनका साथ देने के लिए अब्दुल्लाह ओमरजई और अब्दुल रहमान को भी टीम में जगह मिली है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : कुलदीप यादव वनडे में बने नंबर-2 के गेंदबाज, दो मैचों से पलट गया किस्मत

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए अफगानिस्तान की टीम- हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमतुल्लाह गुरबाज, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अली खिल, रियाज हसन, अब्दुल्ला ओमरजई, राशिद खान, अब्दुल रहमान, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी और नवीन उल हक.

रिजर्व प्लेयर्स- गुलबदीन नैब, सैफुद्दीन अशरफ, फरीद अहमद मलिक.