logo-image

Virat Kohli Bowling: बल्ले से आए रन तो 6 साल बाद गेंदबाजी में भी कोहली ने आजमाया हाथ, Video

हांगकांग के खिलाफ बल्ले से धमाल मचाने के बाद विराट कोहली ने गेंदबाजी में भी अपना हाथ आजमाया. विराट कोहली ने 6 साल बाद गेंदबाजी की है.

Updated on: 01 Sep 2022, 10:21 AM

नई दिल्ली:

एशिया कप 2022 में भारत (India) ने अपने दूसरे मुकाबले में हांगकांग (Hong Kong) को 40 रनों से हराया. इस जीत साथ भारत एशिया कप के सुपर-4 में पहुंच गया है. हांगकांग के खिलाफ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने बल्ले से धमाल मचाया. मैदान का ऐसा कोई कोना नहीं बचा था, जहां सूर्यकुमार और विराट कोहली ने शॉट नहीं लगाया. कोहली और सूर्यकुमार ने हांगकांग के गेंदबाजों की जमकर धुनाई थी.

इस मुकाबले में लंबे समय के बाद विराट कोहली के बल्ले से अर्धशतक आया. कोहली ने इस मैच में अपना 31वां टी20 अर्धशतक लगाया. विराट ने 44 गेंदों में 59 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों पर 68 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 6 छक्के शामिल हैं. इस मुकाबले में एक ऐसा भी नजारा देखने को मिला, जिसे देख सब देख हैरान हो गए. जब विराट कोहली 6 साल बाद गेंदबाजी करते हुए नजर आए.

6 साल बाद विराट ने की गेंदबाजी

हांगकांग के खिलाफ बल्ले से धमाल मचाने के बाद विराट कोहली ने गेंदबाजी में भी अपना हाथ आजमाया. विराट कोहली ने 6 साल बाद गेंदबाजी की है. उन्होंने हांगकांग के खिलाफ 17 ओवर में गेंदबाजी की. विराट ने अपने एक ओवर में 6 रन दिए. इससे पहले विराट कोहली ने साल 2016 में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ गेंदबाजी की थी. कोहली ने उस मुकाबले में 1.4 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 15 रन देकर एक विकेट चटकाए थे. हालांकि भारत को उस मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

विराट कोहली का विकेट

विराट कोहली की विकेट की बात करें तो उन्होंने अपने 101 टी20 मैचों में 12 बार गेंदबाजी की है और 4 विकेट चटकाए हैं. विराट का बेस्ट गेंदबाजी 13 रन देकर 1 विकेट है, जो उन्होंने साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ हासिल किया था. वहीं वनडे क्रिकेट में भी उनके नाम 4 विकेट हैं.
 
यह भी पढ़ें: Rohit Sharma Records: रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ टी20 का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने पहले प्लेयर

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए थे. भारत के दिए हुए रनों का पीछा करते हुए हांगकांग की टीम ने अपने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी और उन्हें 40 रनों से हार का सामना करना पड़ा.