logo-image

IND vs SL: 23 साल का ले लिया बदला, ये है टीम इंडिया का स्टाइल

Team India Record: भारत और श्रीलंका के बीच में कल फाइनल मुकाबला खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने ऐसा खेल खेला कि सभी फैंस देखते ही रह गए.

Updated on: 18 Sep 2023, 11:58 AM

नई दिल्ली:

Team India Record: भारत और श्रीलंका के बीच में कल फाइनल मुकाबला खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने ऐसा खेल खेला कि सभी फैंस देखते ही रह गए. इसी के साथ टीम इंडिया ने 23 साल पुराना बदला ले लिया. बदला भी ऐसे कि श्रीलंका की टीम हैरान रह गई. टीम इंडिया ने कल श्रीलंका को 50 रन पर ही ऑलआउट करके दिखा दिया कि विश्व कप के लिए हम तैयार हैं. साथ में साल 2011 के बाद से एक बार फिर ट्रॉफी उठाने के लिए तैयार हैं. अब आपको उस 23 साल पुराने बदले की बात बताते हैं. 

साल 2000 की बात है. जब श्रीलंका ने..

बात है साल 2000 की. एशिया कप का फाइनल खेला जा रहा था. टीमें थीं भारत और श्रीलंका. श्रीलंका की टीम ने उस फाइनल में टीम इंडिया को 10 विकेट से मात दे दी. ये टीम इंडिया के ऊपर अभी तक की श्रीलंका की सबसे बड़ी जीतों में से एक थी. हालांकि टीम इंडिया एशिया कप में श्रीलंका को कभी भी 10 विकेट से नहीं हरा पाया था. लेकिन कल आखिरकार भारत ने अपना पुराना हिसाब किताब चुकता कर लिया. 

यह भी पढ़ें: Mohammed Siraj : मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी पर हैदराबाद का जिक्र कर क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?

ना सिर्फ 10 विकेट से हराया बल्कि अपना रिकॉर्ड ही बना दिया

कल के मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को ना सिर्फ 10 विकेट से हराया बल्कि 263 बॉलों के अंतर से भी मात दी. इसी के साथ ये भारत की वनडे में सबसे बड़ी जीतों में नंबर 1 बन गई. इससे पहले केन्या के खिलाफ टीम इंडिया ने 231 बॉल शेष रहते मुकाबला अपने नाम किया था. साथ में श्रीलंका के लिए भी ये हार सबसे बड़ी हारों में शामिल हो गई है. श्रीलंका अभी तक इतने बॉलों के अंतर से नहीं हारी थी. कहा जा सकता है कि टीम इंडिया ने बदला तो लिया ही है वो भी अपने अंदाज में. अब बस विश्व कप 2023 में टीम ऐसे ही कमाल करती जाए.