logo-image

Kuldeep Yadav ICC ODI Ranking : 2 मैचों में 9 विकेट लेकर कुलदीप यादव ने आईसीसी में मचाया धमाल

Kuldeep Yadav ICC Rankings : कुलदीप यादव ने एशिया कप 2023 में पहले पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट चटकाए और इसके बाद श्रीलंका के 4 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. इसके बाद उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में भी जबरदस्त छलांग लगाई है.

Updated on: 13 Sep 2023, 05:03 PM

नई दिल्ली:

Kuldeep Yadav Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. भारत को फाइनल तक पहुंचाने में कुलदीप यादव का अहम योगदान रहा है. कुलदीप इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और हर मैच में भारत की जीत सुनिश्चित कर रहे हैं. वनडे वर्ल्ड कप से पहले कुलदीप यादव का यह कमाल का फॉर्म टीम इंडिया के लिए काफी अच्छे संकेत हैं. अब भारतीय टीम 15 सितंबर को बांग्लादेश से भिड़ेगी और इसके बाद होगा फाइनल. हालांकि फाइनल की दूसरी टीम कौन सी होगी, जो टीम इंडिया से टकराएगी, उसका फैसला अभी होना बाकी है. इसी बीच कुलदीप यादव को आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भी जबरदस्त फायदा मिला है.

ICC ODI Ranking में 7वें नंबर पर पहुंचे कुलदीप यादव

ICC ODI ranking बुधवार को जारी की गई. इसमें कुलदीप यादव टॉप 10 में शामिल हो गए हैं. उन्होंने दो ही मैच में इस मुकाम को हासिल कर लिया. पाकिस्तान के खिलाफ कुलदीप यादव ने घातक गेंदबाजी की. उन्होंने 8 ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे. हालांकि पाकिस्तान के 8 ही विकेट गिरे थे. उनके दो बल्लेबाज चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी करने नहीं आए.  

यह भी पढ़ें: IND vs SL : टीम इंडिया हार रही थी, केएल राहुल ने कुलदीप यादव को ऐसी क्या सलाह दी कि मैच ही पलट गया!

पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ बरपाया कहर 

इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने अपनी कहज जारी रखा. यह एक एक लो स्कोरिंग वाला मैच था और एक बार तो ऐसा लग रहा था कि भारत के हाथ से मैच निकल गई लेकिन Kuldeep Yadav ने वो किया जो टीम इंडिया की जरूरत थी. जब भी टीम इंडिया को विकेट की जरूरत थी उन्होने निकाल के दिया. इस मैच में 9.3 ओवर फेंके और 43 रन देकर 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. यानी Asia Cup 2023 में कुलदीप यादन के नाम 9 विकेट हो गया है. अब वह ICC ODI Ranking में पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट लेकर 8वें नंबर पर पहुंचे थे और श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट लेकर वह 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं. कुलदीप की रेटिंग अभी 656 की है.