logo-image

IND vs SL: सिराज के जोश के आगे श्रीलंका फेल, 50 रन पर ऑलआउट

IND vs SL Final Siraj:आज का खेल ऐसा रहा है कि पता ही नहीं चल रहा कि श्रीलंका के बल्लेबाज कर क्या रहे हैं. साथ में सिराज की गेंदबाजी के तो क्या ही कहने.

Updated on: 17 Sep 2023, 05:14 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL Final Siraj: आज का खेल ऐसा रहा है कि पता ही नहीं चल रहा कि श्रीलंका के बल्लेबाज कर क्या रहे हैं. साथ में सिराज की गेंदबाजी के तो क्या ही कहने. आज ये गेंदबाज सोच कर आया है कि चाहे कुछ हो जाए, श्रीलंका को 50 रन भी नहीं बनाने देने हैं. सिराज की खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका सिर्फ 50 रन पर ऑलआउट हो गई. यानी फाइनल में टीम इंडिया के सामने सिर्फ 51 रनों का टारगेट है. इसी के साथ सिराज ने इस मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर गए. सिराज के क्रिकेट करियर का आज सबसे अच्छा प्रदर्शन है. अपने पहले ही ओवर में सिराज ने चार विकेट झटक लिए. 

एकदिवसीय मैच में भारत के लिए पहले 10 ओवरों में सर्वाधिक विकेट (2002 से)

5 मोहम्मद सिराज बनाम श्रीलंका कोलंबो आरपीएस 2023
4 जवागल श्रीनाथ बनाम श्रीलंका जोहान्सबर्ग 2003
4. भुवनेश्वर बनाम श्रीलंका पोर्ट ऑफ स्पेन 2013
4 जसप्रीत बुमराह बनाम इंग्लैंड द ओवल 2022

ऐसी रही श्रीलंका की बल्लेबाजी

बल्लेबाजी की क्या ही बात करें कुसल 0, निसंका 2, सदीरा 0, असलंका 0, धनंजय डीसिल्वा 4, शनाका 0, कुसल मेंडिस (17) रन ही बना सके. श्रीलंका के बल्लेबाजों को आज सिराज की गेंदे समझ में ही नहीं आ रहीं थी. लग ही नहीं रहा था कि कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिकने की कोशिश कर रहा है. सभी जल्दबाजी में शॉट्स खेल रहे थे. इसका भी फायदा सिराज ने उठाया.

टीम इंडिया की कमाल की गेंदबाजी

दूसरी तरफ टीम इंडिया के गेंदबाजों की जितनी तारीफ की जाए, उतनी ही कम है. बुमराह ने टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद से सिराज ने टेकऑवर कर लिया. हार्दिक ने भी बीच में छोटा स्पेल डाला, जिसमें वो 1 विकेट लेने में सफल रहे. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने सोचा नहीं होगा कि आज टॉस हारने के बाद टीम इंडिया के लिए ये कारनामा कर पाएंगे.