logo-image

IND vs PAK: तो इस मैदान पर होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, आई बड़ी अपडेट

IND vs PAK 2023: भारत और पाकिस्तान मुकाबले की जगह के लिए कहीं ना कहीं पीसीबी बोर्ड परेशान है. लेकिन अब जगह पर फाइनल मुहर लग सकती है.

Updated on: 13 Jul 2023, 10:19 AM

नई दिल्ली:

IND vs PAK 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का मसला अब सुलझता हुआ नजर आ रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के हाइब्रिड मॉडल पर सहमत हो गए हैं. बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से हर रोज कोई ना कोई नया बयान सामने आ रहा था, जिसके कारण शेड्यूल जारी होने में देरी हो रही है. मगर, अब रिपोर्ट्स हैं कि बीसीसीआई ने बता दिया है की भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला लीग मैच किस मैदान पर खेला जाएगा. साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है की पाकिस्तान में केवल 4 मैच ही खेले जाएंगे. एशिया कप का पूरा शेड्यूल (Asia Cup Schedule) 14 जुलाई को जारी किया जाएगा. भारत बनाम पाकिस्तान मैच श्रीलंका के कैंडी में खेले जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: ब्रैडमैन की इस रिकॉर्ड पर कोहली की नजर, इतने रन बनाते ही इस दिग्गज को भी छोड़ देंगे पीछे

कैंडी में खेला जा सकता है मुकाबले

एशिया कप की मेजबानी को लेकर आईं रिपोर्ट्स के अनुसार, पूरी संभावना है की भारत और पाकिस्तान का मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में खेला जा सकता है. पाकिस्तान अपने घर पर सिर्फ एक ही मैच खेलेगा, वो भी नेपाल के साथ. इसके अलावा वो भी अपने बचे हुए सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगा. जानकारी के लिए बता दें, साल 2016 के बाद ये पहला मौका होगा, जब उपमहाद्वीप में एशिया कप का आयोजन होगा. वहीं भारत और पाकिस्तान एशिया कप में दो बार आमने-सामने होंगे और अगर दोनों देश एशिया कप फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं, तो ये उनका तीसरा मैच भी कैंडी में खेला जाएगा.

फैंस कर रहे हैं इंतजार

पाकिस्तान और भारत के मुकाबले के लिए फैंस किसी आईसीसी टूर्नामेंट का इंतजार करते हैं. अब एशिया कप का मौका फैंस को मिला है. उम्मींद करते हैं कि मुकाबला कहीं भी हो पर रोमांच से भरा हो. साथ में टीम इंडिया शानदार तरीके से जीत दर्ज करे.