logo-image

BAN vs AFG: अफगानिस्तान की सुपर फोर में एंट्री, बांग्लादेश को दी मात

Asia Cup 2022 BAN vs AFG: पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट खोकर 127 का स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश की टीम से मोसाद्देक हुसैन ने सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली. वहीं, राशिद खान और मुजिब उर रहमान ने तीन-तीन विकेट झटका.

Updated on: 30 Aug 2022, 11:29 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 का आज तीसरा मुकाबला बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. अफगानिस्तान की टीम ने सात विकेट से इस मुकाबले को जीतने में सफलता हासिल की है. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट खोकर 127 का स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश की टीम से मोसाद्देक हुसैन ने सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली. वहीं, अफगानिस्तान की टीम से राशिद खान और मुजिब उर रहमान ने तीन-तीन विकेट झटका. 

बांग्लादेश की टीम से मोहम्मद नईम और अनामुल हक सलामी बल्लेबाजी करने आए. नईम 6 रन तो अनामुल हक 5 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान साकिब अल हसन भी 9 गेंदों का सामना कर 11 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए मुशफिकुर रहीम एक रन पर आउट हो गए. इसके बाद मध्यक्रम में महमूदुल्लाह और मोसाद्देक हुसैन ने लड़खड़ाती हुई पारी को संभाली. महमूदुल्लाह ने 25 रन तो मोसाद्देक हुसैन ने 48 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 127 तक पहुंचाया.

अफगानिस्तान के गेंदबाजों की बात करें तो राशिद खान और मुजिब उर रहमान ने तीन-तीन विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की. इसके अलावा किसी भी अफगानी गेंदबाजों को विकेट नहीं मिला. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अगानिस्तान की टीम ने 3 विकेट खोकर 131 रन बनाकर मुकाबला तो जीता ही, इसके साथ ही सुपर फोर में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है. अफगानिस्तान की टीम से हजरतुल्लाह और रहमानुल्लाह गुरबाज सलामी बल्लेबाजी करने आए. हजरतुल्लाह ने 23 रनों की पारी खेली. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने 11 रन की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने इब्राहिम जादरान आए. इब्राहिम जादरान ने नाबाद 48 रनों की पारी खेली. नजीबुल्लाह जादरान ने भी नाबाद 43 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: विराट कोहली के इस रवैये से घबराई हांगकांग, अब क्या करेगी टीम!

बांग्लादेश की गेंदबाजों की बात करें तो शाकिब अल हसन, मोसाद्देक हुसैन और मोहम्मद सैफुद्दीन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला.