logo-image

शतरंज में भारतीय पुरुष टीम ने अजरबैजान से खेला ड्रा

महिलाओं के वर्ग में भारतीय टीम ने अमेरिका को 4-0 से शिकस्त दी.

Updated on: 13 Mar 2019, 01:48 PM

नई दिल्ली:

शतरंज में भारतीय पुरुष टीम ने भी 4 बोर्ड पर ड्रा खेलकर सोमवार को यहां विश्व टीम शतरंज चैंपियनशिप के सातवें दौर में अजरबैजान से 2-2 के ड्रा से अंक बांटे. बी अधिबान ने काले मोहरों से मजबूत खेल दिखाया और फार्म में चल रहे आर्कादिज नाईदिटश्च से बराबरी हासिल की. वहीं सूर्य शेखर गांगुली ने तीसरे बोर्ड पर सरफाली एलताज से अंक बांटे. एस पी सेतुरमन ने निदजात मामेदोव के खिलाफ अपना मुकाबला सबसे पहले खत्म किया, इसके बाद कृष्णन शशिकिरण बेहतर प्रदर्शन के बावजूद गादिर गुसेनोव को ड्रा पर ही रोक सके.

यह भी पढ़ें- अमेरिका की ओलंपिक मेडलिस्ट केली कैटलिन ने दुनिया को कहा अलविदा, महज 23 साल की उम्र में हुआ निधन

ड्रा का मतलब है कि भारतीय टीम अब 10 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहेगी. इंग्लैंड ने मिस्र पर 2.5-1.5 अंक से जीत हासिल की. रूस के 12 अंक हैं जबकि इंग्लैंड के 11 अंक हो गये हैं. वहीं महिलाओं के वर्ग में भारतीय टीम ने अमेरिका को 4-0 से शिकस्त दी. ईशा करावाडे ने तातेव अब्राहमयान पर, सौम्या स्वामीनाथन ने कैटरीना नेमोकोवा, पद्मिनी राउत ने कैरिसा यिप और भक्ति कुलकर्णी ने सबिना फ्रांसेस्का फोइसर पर जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें- बैडमिंटन : सायना नेहवाल के बाद किदांबी श्रीकांत भी ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

चीन ने मिस्र पर 4-0 की जीत से स्वर्ण पदक लगभग पक्का कर दिया. रूस की टीम दूसरे स्थान पर बनी हुई है. जार्जिया और यूक्रेन संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं. भारत के पास पोडियम स्थान पर पहुंचने का मौका बन सकता है, अगर वह हंगरी और यूक्रेन के खिलाफ बचे हुए दो मैच जीत ले और साथ ही उम्मीद करे कि कुछ नतीजे उसके हक में जायें.