logo-image

वर्ल्ड चैम्पियनशिप: किदांबी श्रीकांत क्वॉर्टर फाइनल में कोरियाई खिलाड़ी से हारकर बाहर

श्रीकांत को दक्षिण कोरिया के सोन वान हो ने हराया। कोरियाई खिलाड़ी सोन वान ने श्रीकांत को सीधे गेमों में 21-14, 21-18 से हराया।

Updated on: 25 Aug 2017, 04:54 PM

highlights

  • दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी से मिली 21-14, 21-18 से हार
  • वर्ल्ड चैम्पियनशिप के प्री क्वॉर्टर फाइनल में डेनमार्क के खिलाड़ी को श्रीकांत ने हराया था

नई दिल्ली:

किदांबी श्रीकांत को वर्ल्ड चैम्पियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।

उन्हें दक्षिण कोरिया के सोन वान हो ने हराया। कोरियाई खिलाड़ी सोन वान ने श्रीकांत को सीधे गेमों में 21-14, 21-18 से हराया।

टूर्नामेंट में आठवें वरीय श्रीकांत ने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में डेनमार्क के आंद्रेस एंतोनसोन को मात दी थी।

बहरहाल, क्वॉर्टर फाइनल के पहले गेम में श्रीकांत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। गेम का पहला अंक सोन ने हासिल किया। उसके ठीक बाद किदांबी ने सोन की गलती का फायदा उठाते हुए 1-1 से अंक बराबर कर लिया।

इसके बाद सोन ने लगातार चार अंक हासिल कर 5-1 से बढ़त बना ली। हालांकि, इसके बाद किदांबी ने जबर्दस्त वापसी की और सोन से 8-8 से बराबरी कर ली।

यह भी पढ़ें: यौन शोषण मामले में गुरमीत राम रहीम दोषी करार, हिरासत में लिए गए

पहले गेम में ब्रेक से पहले सोन ने फिर जोर लगाया और 11-8 से एक बार फिर बढ़त बना ली। ब्रेक के बाद किदंबी पूरी तरह से सोन के खेल के सामने दबाव में नजर आए और गेम 14-21 से गंवा दिया।

दूसरे गेम में भी सोन ने ही जबर्दस्त शुरुआत की और 5-2 की बढ़त बना ली। किदांबी ने इसके बाद पूरे गेम के दौरान कई बार चुनौती पेश लेकिन सोन के खेल के आगे वह दबदबा कायम नहीं कर सके।

हालांकि, दूसरे गेम के आखिरी लम्हे में एक समय स्कोर 18-19 हो चुका था और यहां ऐसा लग रहा था किदांबी शायद सोन को पीछे छोड़ गेम पर कब्जा कर लेंगे। लेकिन सोन ने अगले दो अंक जीतकर 21-18 से गेम के साथ-साथ मैच भी अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें: BIG B से लेकर अजय देवगन तक, इस अंदाज में कहा- गणपति बप्पा मोरिया