logo-image

रिकी पॉन्टिंग के 'टीम इंडिया प्लान' से लेकर इंग्लैंड के पहाड़ जैसे स्कोर तक, पढ़ें आज के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश से ऊपर पैसे को चुना.

Updated on: 08 Jun 2019, 06:51 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिेकेट विश्व कप में आज दो मुकाबले खेले जा रहे हैं. पहला मैच कार्डिफ में इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है, जबकि दूसरा मैच टॉन्टन में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है. इसके अलावा हम आपके लिए यहां दिनभर की 5 सबसे बड़ी खेल की खबरें लेकर आए हैं. 

1. World Cup, ENG vs BAN Live: अर्धशतक लगाकर आउट हुए जोस बटलर, इंग्लैंड का चौथा विकेट गिरा

वर्ल्ड कप में आज मेजबान इंग्लैंड अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) से भिड़ रही हैं. बांग्लादेश (Bangladesh) ने यहां टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है. इंग्लैंड और बांग्लादेश (Bangladesh) ने अपने-अपने पहले मैच में जीत से अपने अभियान की शुरुआत की थी. दोनों ही टीमों ने अपना-अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था और उसे मात दी थी. इसके बाद दोनों ही टीमों को अपने-अपने दूसरे मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा. इंग्लैंड की टीम को जहां पाकिस्तान ने हराकर हैरान किया, तो वहीं बांग्लादेश (Bangladesh) ने न्यू जीलैंड के खिलाफ भी दमदार खेल दिखाया था. हालांकि अंतिम क्षणों में वह 2 विकेट से यह मैच गंवा बैठी. आज दोनों ही टीमें एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी.

2. World Cup, NZ vs AFG, Live: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

न्यूजीलैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 में शनिवार को द कूपर एसोशिएट्स काउंटी ग्राउंड पर खेले जा रहे मैच में टॉस जीतने के बाद अफगानिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया है। न्यूजीलैंड का यह तीसरा मैच है। उसने अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं। वहीं अफगानिस्तान का भी यह तीसरा मैच है और वह अपनी पहली जीत का इरादा लिए इस मैच में उतर रही है। न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में बदलाव नहीं किया है वहीं अफगानिस्तान ने चोटिल मोहम्मद शाहजाद के स्थान पर इकराम अली खिल को टीम में चुना है जबकि दौलत जादरान के स्थान पर आफताब आलम आए हैं।

3. World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले रिकी पॉन्टिंग ने बताया टीम इंडिया का विजयी प्लान

अपने पहले मैच में बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम रविवार को आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के अपने अगले मैच में रविवार को मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया (Australia) का सामना करेगी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने अपने पहले दोनों मैच में जीत दर्ज की है. वहीं मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सहायक कोच और दिग्गज क्रिकेटर रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों से हुई परेशानी को देखते हुए भारत रविवार को विश्व कप (World Cup) मुकाबले में इस टीम के खिलाफ तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है.

4. World Cup में एमएस धोनी के ग्लव्ज विवाद पर जानें क्या कहते हैं सेना के बड़े अधिकारी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी (ICC) ) ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के विकेटकीपिंग दस्तानों पर सेना के चिन्ह के बने रहने की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI)) की अपील को सिरे से खारिज कर दिया है. आईसीसी (ICC) ने शुक्रवार देर रात एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. वहीं अब इस मामले पर सेना के दक्षिण पश्चिमी कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मैथसन ने अपनी राय दी है. मैथसन ने कहा है कि विश्व कप (World Cup) के दौरान अपने दस्ताने पर सेना का बलिदान चिन्ह पहनना भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का निजी फैसला है.

5. World Cup: दक्षिण अफ्रीका के खराब प्रदर्शन को लेकर एबी डिविलियर्स पर भड़के शोएब अख्तर, जानें क्या कहा

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने एबी डिविलियर्स (AB Devilliers) की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश से ऊपर पैसे को चुना. शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने शुक्रवार को यूट्यूब पर एक विडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने साउथ अफ्रीका (South Africa) के पूर्व बल्लेबाज की जमकर आलोचना की. वर्ल्ड कप (World Cup) में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खराब प्रदर्शन के बाद यह खुलासा हुआ था कि एबी डिविलियर्स (AB Devilliers) ने चयन समिति के सामने प्रतियोगिता में खेलने का प्रस्ताव रखा था, जिसे समिति ने खारिज कर दिया.

World Cup, ENG vs BAN Live: अर्धशतक लगाकर आउट हुए जोस बटलर, इंग्लैंड का चौथा विकेट गिरा