logo-image

ICC World Cup 2019: बारिश बन रही है खलनायक, दूसरी बार शिकार हुआ श्रीलंका

इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में शुरू हुए वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में अब तक 3 मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं.

Updated on: 11 Jun 2019, 07:37 PM

नई दिल्‍ली:

इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में शुरू हुए वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में अब तक 3 मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं. आईसीसी विश्व कप-2019 के आगाज के 13 दिन के अंदर बारिश के कारण तीन मैच रद्द हो गए.काउंटी ग्राउंड पर बुधवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाले मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश के कारण रद्द कर दिया गया.इसी के साथ दोनों टीमों को एक-एक अंक साझा करने पड़े.  

श्रीलंका का दुर्भाग्‍य

यह श्रीलंका का दूसरा मैच है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है.इससे पहले सात जून को पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था.मंगलवार के मैच से मिले एक अंक के दम पर श्रीलंका अब चौथे स्थान पर आ गई है.चार मैचों में उसके चार अंक हैं.बांग्लादेश के चार मैचों में तीन अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है.

यह भी पढ़ेंः IND Vs PAK World Cup 2019 : पाकिस्‍तान को विराट कोहली, चहल, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह से नहीं, इससे लग रहा है डर

10 जून यानी को सोमवार साउथेम्प्टन में साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज का मैच 7.3 ओवरों से आगे खेला नहीं जा सका और यह मुकाबला ही रद्द कर दिया गया. इस विश्व कप में अभी तक सबसे ज्यादा मैच बारिश के कारण रद्द हुए हैं.इससे पहले किसी और विश्व कप में इतने मैच बारिश के कारण रद्द नहीं हुए थे.  

यह भी पढ़ेंः जानिए टीम इंडिया के लिए क्‍यों बड़ा झटका है शिखर धवन का CWC19 से बाहर होना

बारिश की वजह से 4 जून को कार्डिफ में श्रीलंका-अफगानिस्तान के मैच के लिए 41-41 ओवर ही निर्धारित किए जा सके.

बारिश में फाइनल मुकाबला धुल जाता है तो क्या होगा..?

  • बारिश की वजह से सेमीफाइनल और फाइनल बाधित होने पर रिजर्व डे रखा गया है, हालांकि यह मैच नए सिरे से नहीं शुरू होगा. ग्रुप मुकाबलों को लिए कोई रिजर्व डे नहीं है.
  • बारिश के कारण सेमीफाइनल मुकाबला धुल जाने पर लीग चरण के दौरान उनमें से ऊंची रैंक वाली टीम फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी.
  • फाइनल के लिए आरक्षित दिन (रिजर्व डे) भी धुल जाने पर फाइन में पहुंची दोनों टीमें ट्रॉफी साझा करेंगी.