logo-image

BCCI के नए संविधान का मसौदा तैयार, COA चीफ विनोद राय ने कहा- 19 सितंबर से पहले कोर्ट में करेंगे पेश

सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट ने 23 अगस्त को सीओए से लोढ़ा समिति की सिफारिशों के आधार पर दिए गए अपने निर्देशों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड के नए संविधान का मसौदा तैयार करने की बात कही थी।

Updated on: 08 Sep 2017, 06:17 PM

highlights

  • सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने दिए थे BCCI के लिए नया संविधान बनाने के कड़े निर्देश
  • 19 अगस्त को सुनवाई, लोढ़ा समिति की सिफारिशों के आधार पर बनना था नया संविधान

नई दिल्ली:

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रशासकीय समिति (सीओए) के चीफ विनोद राय ने कहा है कि बोर्ड के नए संविधान का मसौदा तैयार हो चुका है।

विनोद राय के मुताबिक, 'बीसीसीआई के नए संविधान का मसौदा तैयार हो चुका है और इसे 19 सितंबर से पहले कोर्ट में पेश कर दिया जाएगा।'

कोर्ट ने 23 अगस्त को सीओए से लोढ़ा समिति की सिफारिशों के आधार पर दिए गए अपने निर्देशों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड के नए संविधान का मसौदा तैयार करने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: हॉकी इंडिया का चौंकाने वाला फैसला, वाल्थेरुस मारिन बनाए गए सीनियर पुरुष टीम के नए कोच

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, ए.एम. खानविलकर और जस्टिस डी.वाय. चंद्रचूड़ की पीठ ने कहा था कि बोर्ड के नए संविधान का मसौदा उसके 18 जुलाई 2016 और 24 जुलाई 2017 को दिए गए आदेश के आधार पर तैयार किया जाना चाहिए, जिसमें अदालत ने एक राज्य एक वोट, चयनसमिति को मजबूत करने और संबद्ध सदस्यों की स्थिति पर दोबारा विचार करने को कहा था।

कोर्ट ने निर्देश दिए थे कि संविधान का मसौदा 30 अगस्त तक तैयार हो जाना चाहिए। इस मामले में सुनवाई अब 19 सितंबर को होनी है।

यह भी पढ़ें: US Open: सानिया मिर्जा-शुई पेंग की जोड़ी महिला युगल के सेमीफाइनल में पहुंची