logo-image

WhatsApp Updates: नए अंदाज में आया व्हाट्सएप! नए आइकन, AI chats और भी बहुत कुछ...

व्हाट्सएप बिल्कुल नए अंदाज में आ गया है. अब इसमें नए आइकन से लेकर, ऑल न्यू चैट अटैचमेंट मेनू तक कई सारे शानदार फीचर नजर आएंगे.

Updated on: 20 Nov 2023, 08:08 PM

:

मशहूर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, हमेशा अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश में रहता है. इसी के तहत व्हाट्सएप फिलहाल एक और नए अपडेट के लिए काम कर रहा है. हासिल जानकारी के मुताबिक, इस नए अपडेट से यूजर्स को नए आइकन और ऑल न्यू चैट अटैचमेंट का अनुभव मिल सकता है. साथ ही आइकन का ग्रिड अरेंजमेंट, मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप को और भी बेहतरीन अंदाज में पेश कर रही है. इसके अतिरिक्त, यूजर्स के लिए बातचीत के दौरान वो जो चाहें, उसे साझा करना भी काफी हद तक आसान हो जाएगा. तो चलिए इस नए अपडेट के बारे में सबकुछ जानें...

WABetaInfo से मिली जानकारी के मुताबिक, iOS 23.24.10.70 के लिए नए व्हाट्सएप बीटा अपडेट में, यूजर्स चैट अटैचमेंट व्यू में आइकन को पुन: डिज़ाइन कर सकते हैं. वहीं फिलहाल जिन बीटा टेस्टर के पास ये अपडेट मौजूद है, वे image sharing, contacts, documents इत्यादि के नए आइकन इस्तेमाल में ले सकते हैं. 

आज इस आर्टिकल में हम आपको इस नए अपडेट के साथ हुए, तमाम तरह के बदलावों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. बता दें कि ये नए अपडेट आपको मैसेज और दस्तावेज़ को सरलता से भेजने में काफी ज्यादा सहायक रहेंगे. 

WhatsApp Updates: शॉर्टकट आइकन और नए आइकन और बहुत कुछ...

आधिकारिक घोषणाओं के अनुसार, व्हाट्सएप इस नए अपडेट के जरिए प्लेटफॉर्म पर चैट टैब के माध्यम से open AI-powered chats के लिए एक आसान शॉर्टकट पेश करने जा रही है. ये फीचर यूजर्स को न्यू चैट आइकन के ठीक ऊपर आसानी से मिल जाएगा. 

बता दें कि नए अपडेट के साथ आया ये नया फीचर, यूजर्स को AI-powered chats को आसानी से और काफी तेज एक्सेस करने में सहायक रहेगा, वो भी बिना कॉन्टैक्ट लिस्ट को स्क्रॉल किए हुए. हालांकि आपको मालूम हो कि, फिलहाल ये सुविधा कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ही जारी की जा रही है, जिन्होंने Google Play Store के माध्यम से एंड्रॉइड के लिए अपने ऐप को अपडेट किया है. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप का कहना है कि, आने वाले कुछ हफ्तों में वो इस फीचर को तमाम यूजर्स के लिए सुलभ बनाने की प्लानिंग कर रहा है. ऐसे में अगर आप भी इस अपडेटेड फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको अपडेटेड वर्जन को डाउनलोड करना होगा.