BREAKING NEWS
  • IPL 12, KKR vs RCB Live: कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीता, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता- Read More »
  • साध्वी प्रज्ञा के बयान से बीजेपी ने किया किनारा, कहा- शहीद हैं हेमंत करकरे- Read More »
  • IPL 12, DC vs KXIP: कल अपने ही घर में पंजाब से भिड़ेगी दिल्ली, दिल्ली वालों को सता रहा है इस बात का डर- Read More »

Gmail यूजर्स के लिए Google ने पेश किया राइट क्लिक Menu, मिलेंगी जबरदस्त सुविधाएं

IANS  |   Updated On : February 13, 2019 12:38 PM
Gmail के लिए Google ने पेश किया राइट क्लिक Menu

Gmail के लिए Google ने पेश किया राइट क्लिक Menu

नई दिल्ली:  

गूगल (Google) ने जीमेल (Gmail) में बदलाव करते हुए ईमेलिंग प्लेटफार्म पर राइट क्लिक मेनू जोड़ा है, इस से यूजर्स को कई नई सुविधाएं मिलेंगी. जिसमें आसानी से लेबल को जोड़ना, मूव करना, म्यूट करना और ईमेल को स्नूज करने जैसी सुविधाएं मिलेंगी. गूगल ने जी स्यूट ब्लॉग पोस्ट में सोमवार को लिखा कि यह विकल्प यूजर्स को कई नई विंडो में कई ईमेल खोलने के दौरान सीधे किसी मैसेज से रिप्लाई करने या फॉरवर्ड करने में सक्षम बनाएगा.

यह भी पढ़ें- पहचान नहीं पाएंगे जाह्नवी कपूर की इस बचपन की तस्वीर को देखकर

इससे पहले जो राइट-क्लिक मेनू था, उसमें यूजर्स को केवल तीन विकल्प ही मिलते थे जिसमें आर्काइव, मार्क एज अनरीड या डिलिट विकल्प थे. नए अतिरिक्त विकल्पों में एक ही प्रेषक से या एक ही समय में एक ही विषय से सभी ईमेल्स में से सर्च करने का विकल्प शामिल होगा.

यह भी पढ़ें- आज राज्यसभा में पेश होगा ट्रिपल तलाक बिल, हंगामा कर सकता है विपक्ष

पोस्ट में कहा गया कि ये फीचर बाई डिफाल्ट सक्रिय रहेंगे और जी सूइट के सभी संस्करणों के सभी यूजर्स को उपलब्ध होंगे. गूगल ने जी सूइट यूजर्स के लिए यह रैपिड रिलिज डोमेन के साथ साथ जारी करना शुरू कर दिया है. अन्य यूजर्स के लिए यह फीचर 22 फरवरी को जारी किया जाएगा.

First Published: Wednesday, February 13, 2019 11:56 AM

RELATED TAG: Technology, Google, Offers The Right Click Menu, Gmail, Users, Many Great Features Move, Mute, Snooze, Feature, Email,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो