logo-image

सोनी ने 50 गुना जूम वाला साइबर-शॉट एचएक्स350 कैमरा उतारा

इस कैमरे में इसके अलावा 'ऑप्टिकल स्टीडीशॉट' फीचर्स है जो हाथ से फोटो खींचने के दौरान कैमरा हिलने से फोटो को खराब होने से बचाता है।

Updated on: 30 Jan 2017, 11:53 PM

नई दिल्ली:

तस्वीर खींचने के अनुभव को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाते हुए सोनी इंडिया ने सोमवार को साइबर-शॉट एचएक्स350 कैमरा 59 गुणा जूम की क्षमता के साथ 28,990 रुपये की कीमत में बाजार में उतारा।

साइबर-शॉट एचएक्स350 में प्रभावी और सटीक तस्वीरें खींचने के लिए 20.4 मेगापिक्सल का उच्च रेजोल्यूशन क्षमता का बैक-इल्यूमिनेटेड एक्समोर आर सीएमओएस सेंसर और 'बीआइओएनजेड एक्स' इमेजिंग प्रोसेसर है।

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, "यह कार्ल जेइस वेरियो सोनार टी कोटिंग लेंस के 50 गुणा ऑप्टिकल जूम की क्षमता से लैस है। इसका लेंस 24 एमएम वाइड एंगल से लेकर 1,200 एमएम सुपर टेलोफोटो (35 एमएम फॉर्मेट के समकक्ष) तक है। कैमरा में क्लियर इमेज जूम फीचर है जो दूर की इमारतों, लोगों और जानवरों को बेहद करीब ले आता है।"

इस कैमरे में इसके अलावा 'ऑप्टिकल स्टीडीशॉट' फीचर्स है जो हाथ से फोटो खींचने के दौरान कैमरा हिलने से फोटो को खराब होने से बचाता है तथा इसमें फुल एचडी वीडियो रिकार्डिग की क्षमता है।

कंपनी ने कहा कि इस कैमरे का हाइ-कंट्रास्ट इलेक्ट्रॉनिक व्यूफाइंडर उतना ही सटीक है जितना किसी डीएसएलआर कैमरे का होता है, जिसके साथ मैनुअली टिल्टेबल 7.5 सेंटीमीटर का 921 डॉट रेजोल्यूशन क्षमता वाला एलसीडी व्यूफाइंडर भी है।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)