Sony ने 400 एमएम एफ2.8 जी मास्टर प्राइम लेंस लांच किया, जानें क्या है इसमें खास

इस लेंस में सोनी की मूल नैनो एआर कोटिंग की गई है, ताकि इससे ली गई तस्वीरों या वीडियो में किसी प्रकार का रिफलेक्शन, ग्लेयर या घोस्टिंग न आए।

IANS  |   Updated On : August 09, 2018 10:10 PM
सोनी  जी मास्टर प्राइम लेंस (फोटो-@sony_india)

सोनी जी मास्टर प्राइम लेंस (फोटो-@sony_india)

नई दिल्ली:  

सोनी इंडिया ने भारतीय बाजार में 400 एमएम एफ2.8 जी मास्टर प्राइम लेंस लांच किया, जोकि बड़े एपरचर वाला सुपर-टेलीफोटो प्राइम लेंस (मॉडल एसईएल400एफ28जीएसएम) है। इस लेंस की कीमत 10,34,990 रुपये रखी गई है। सुपर टेलीफोट प्राइम लेंस का प्रयोग मुख्य रूप से स्पोर्ट्स, वन्यजीव और पक्षियों की तस्वीरें खींचने में की जा जाती है। इसका प्रयोग सार्वजनिक समारोहों और उत्सवों में भी दूर से तस्वीरें लेने के लिए की जाती है।

कंपनी ने एक बयान ने कहा कि सोनी का नया एफई 400एमएम एफ2.8 जीएम ओएसएस लेंस कंपनी के ई-माउंट लाइन-अप के लिए पहले बड़े एपरचर वाला सुपर-टेलीफोन प्राइम लेंस है, जो एक्सडी लिनियर मोटर्स, नैनो एआर कोटिंग और 11 ब्लेड सर्कुलर एपरचर तंत्र से लैस है।

बयान में कहा गया कि एफई 400एमएण एफ2.8 जीएम ओएसएस लेंस में दो एक्सडी (एक्सट्रीम डायनेमिक) लिनियर मोटर्स हैं, जो लेंस के फोकस समूह को चलाता है।

इन मोटर्स में मोशन एल्गोरिद्म डाला गया है ताकि लैग कम से कम हो और लेंस के तंत्र के काम करने के दौरान शोर का स्तर नियंत्रित हो।

इस लेंस में सोनी की मूल नैनो एआर कोटिंग की गई है, ताकि इससे ली गई तस्वीरों या वीडियो में किसी प्रकार का रिफलेक्शन, ग्लेयर या घोस्टिंग न आए।

कंपनी ने बताया कि इन लेंसों में 11 ब्लेड का सर्कुलर एपरचर तंत्र लगाया है ताकि तस्वीरों/वीडियो में बेहतरीन तरीके से बैकग्राउंड को डीफोकस किया या 'बूका' प्रभाव उत्पन्न किया जा सके। ये लेंस सोनी के 1.4 एक्स और 2.0 एक्स ई-माउंट टेली-कंवर्टर्स के साथ संगत हैं।

ये भी पढ़ें: सैमसंग का नई खूबियों वाला टैबलेट हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत

एफई 400एमएण एफ2.8 जीएम ओएसएस लेंस का वजन 2897 ग्राम है। इसकी मजबूती के लिए इसे मैग्निशियम एलॉय और कॉर्बन फाइबर से बनाया गया है।

सोनी ने बताया कि ये लेंस धूल और नमी प्रतिरोधी हैं तथा इसके अगले हिस्से पर फ्लूओराइन की कोटिंग की गई है ताकि धूल और फिंगरप्रिंट से बचाव हो।

First Published: Thursday, August 09, 2018 09:56 PM

RELATED TAG: Sony, G Master Prime Lens, Sony G Master Prime Lens, Sony India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो