40 लाख यूजर्स के निजी डेटा का गलत इस्तेमाल करने वाले एप का Facebook ने किया खुलासा

करीब 40 लाख यूजर्स की निजी जानकारी का एक थर्ड पार्टी एप द्वारा दुरुपयोग किया गया है, जिसका नाम माइ पर्सनैलिटी है। फेसबुक ने गुरुवार को यह खुलासा किया।

  |   Updated On : August 24, 2018 07:25 AM
Facebook ने डेटा का दुरुपयोग करनेवाले एप पर रोक लगाई

Facebook ने डेटा का दुरुपयोग करनेवाले एप पर रोक लगाई

सैन फ्रांसिस्को:  

करीब 40 लाख यूजर्स की निजी जानकारी का एक थर्ड पार्टी एप द्वारा दुरुपयोग किया गया है, जिसका नाम माइ पर्सनैलिटी है। फेसबुक ने गुरुवार को यह खुलासा किया। फेसबुक के उपाध्यक्ष (उत्पाद भागीदारी) इम आर्चिबोंग ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि कंपनी ने इस एप को प्रतिबंधित कर दिया है, जो साल 2012 से ही सक्रिय था। आर्चिबोंग ने कहा, 'हमने ऑडिट करने का हमारे अनुरोध से इनकार के बाद माइ पर्सनैलिटी एप को प्रतिबंधित कर दिया है, क्योंकि यह स्पष्ट है कि उन्होंने शोधकर्ताओं के साथ ही कंपनियों के साथ सूचनाएं साझा की और उसकी सुरक्षा काफी सीमित थी।'

उन्होंने कहा, 'यह देखते हुए कि वर्तमान में हमारे पास कोई सबूत नहीं है कि 'माइपर्सनैलिटी' ने किसी भी मित्र की जानकारी तक पहुंच बनाई है, इसलिए हम इस बारे में लोगों के फेसबुक दोस्तों को सूचित नहीं करेंगे। जानकारी मिलते ही हम उन्हें सूचित करेंगे।'

और पढ़ें: YouTube ने Facebook को पछाड़ा, बनी नंबर 2 वेबसाइट

विशाल कैम्ब्रिज एनालिटिका घोटाले ने लगभग 8.7 करोड़ यूजर्स को प्रभावित किया था, उसके बाद फेसबुक ने मार्च से अपने प्लेटफार्म पर हजारों थर्ड पार्टी एप्स की जांच शुरू की है।

फेसबुक ने अब तक 400 से ज्यादा एप्स को अपने प्लेटफार्म से हटाया है।

First Published: Friday, August 24, 2018 07:08 AM

RELATED TAG: Facebook, Data, App, Social Media, Cambridge Analytica,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो