logo-image

अब फेसबुक ऐप 'आर्डर फूड' भेजेगा आपके घर में भोजन

फेसबुक के इस ऐप की मदद से इसके यूजर बिना किसी रेस्टोरेंट के एप या वेबसाइट की मदद के सीधे ऑर्डर देकर भोजन मंगा सकेंगे।

Updated on: 20 May 2017, 11:40 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक जल्द ही अमेरिका में अपने यूजर्स के लिए एक नया विकल्प ला रहा है 'ऑर्डर फूड'। फेसबुक के इस ऐप की मदद से इसके यूजर बिना किसी रेस्टोरेंट के एप या वेबसाइट की मदद के सीधे ऑर्डर देकर भोजन मंगा सकेंगे।

टेक क्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, इस विकल्प में फेसबुक यूजर्स को फूड पिकअप और डिलीवरी डॉट कॉम और स्लाइस का उपयोग करके भोजनालयों से भोजन संबंधी अपने डिलीवरी ऑर्डर कर सकेंगे।

पिछले वर्ष अक्टूबर में सोशल मीडिया के प्रमुख प्लेटफॉर्म फेसबुक ने घरों पर ऑनलाइन सामान भेजने का व्यापार करने वाली डिलीवरी डॉट कॉम और स्लाइस के साथ साझेदारी की घोषणा की थी। 

फेसबुक बाजार में हमेशा एक प्रमुख कंपनी के तौर पर रहा है और इस वर्ष अपने दो अरब प्रति माह यूजर्स के साथ वह प्रमुख कंपनी बना हुआ है।

और पढ़ें: रिलायंस जियो के लिए एक और सफलता, मिला 'डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड'

यह कंपनी विश्व के प्रमुख एप्स का स्वामित्व रखती है, जिनमें व्हाट्स एप, इंस्ट्रग्राम और मैसेंजर शामिल हैं।

फेसबुक ने कई तरह के फीचर्स की शुरुआत की है, जिस कारण हमें अपने मोबाइल फोन से अन्य एप्स को हटाने की जरूरत पड़ी है।

इसके द्वारा शुरू किए गए फीचर्स में एक 'मौसम' पर आधारित, एक नेटवर्किं ग सेक्शन पर आधारित 'डिस्कवर पीपल', ट्रेवल सेक्शन पर 'सिटी गाइड', सरकार की सूचना 'टाउन हॉल' और एक ऑनलाइन 'जॉब्स बोर्ड', 'फंडराइजर्स', 'इंस्टेंट गेम्स' आदि की शुरुआत की है। 

फेसबुक ने 'ऑर्डर फूड' के अक्टूबर में स्लाइस और डिलीवरी डॉट कॉम के साथ हुए अपनी साझेदारी के परिणामस्वरूप शुरू किए जाने की पुष्टि की। भोजन को 'रेस्टोरेंट्स फेसबुक' पेज की मदद से जल्द ही मंगाया जा सकेगा। 

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें