logo-image

Govt Jobs: रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी में 1400 पदों के लिए निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता

Jharkhand Rural Health Mission Society Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर  रहे हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका हो सकता है. झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी (JRHMS) ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आ

Updated on: 22 Jun 2023, 10:49 AM

New Delhi:

Jharkhand Rural Health Mission Society Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर  रहे हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका हो सकता है. झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी (JRHMS) ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन भर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के कुल 1400 पदों के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति करने जा रहा है. विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पद की इस भर्ती के माध्यम से उम्मीदवारों को एक साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर रखा जाएगा.  इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जुलाई है.

शैक्षिणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से बीएससी नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के अलावा उम्मीदवार के के पास शैक्षणिक सत्र- 2016-2020 का कम्युनिटी हेल्थ प्रोग्राम का सर्टिफिकेट (CPCH) भी होना अनिवार्य है. बता दें कि इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन बीएससी नर्सिंग में मिले अंक के आधार पर मैरिट के जरिए किया जाएगा.

क्या है आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए. जबकि अधिकतम आयु सीमा सामान्य वर्ग और EWS वर्ग के लिए 35 वर्ष है. वहीं बीसी-1 और बीसी-2 के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष और महिला उम्मीदवारों के लिए (अनारक्षित, बीसी-1 व बीसी-2) के लिए 38 साल रखी गई है. जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार 40 वर्ष की आयु तक आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.

ये भी पढ़ें: UPSSSC ने 288 पदों के लिए निकाली वैकेंसी, जानिए शैक्षिक योग्यता और आवेदन की तारीख

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को हर महीने 25000/- रुपये वेतन मिलेगा. इसके अलावा अभ्यर्थियों को 15 हजार रुपये महीने परफॉर्मेंस बेस्ड इनसेंटिव भी दिया जाएगा. इनसेंटिव से जुड़ी जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई है.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी की आधिकारिक वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाएं. इसके बाद रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें. फिर पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें. इसके बाद फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें और फॉर्म जमा कर दें. इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर उसका प्रिंट अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें.

ये भी पढ़ें: OPSC: सहायक निदेशक के पदों पर निकली वैकेंसी, मिलेगी इतनी सैलरी, ये है शैक्षिक योग्यता