logo-image

इंडियन ऑयल में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, सैलरी भी है ज्यादा

सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए इंडियन ऑयल (Indian Oil) में करियर बनाने का गोल्डेन चांस है.

Updated on: 24 Feb 2020, 03:16 PM

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए इंडियन ऑयल (Indian Oil) में करियर बनाने का गोल्डेन चांस आ गया है. IOCL ने 500 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस वैकेंसी के तहत IOCL के वेस्टर्न रीजन ने ऑप्रेंटिस के टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों के लिए 18 वर्ष से 24 वर्ष के आयु वाले युवा आवेदन कर सकते हैं. IOCL ने आवेदन के लिए अंतिम तारीख 20 मार्च रखी है. योग्य उम्मीदवार iocl.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. योग्यता की बात करें तो अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग मानक निर्धारित किए गए हैं.
इसके लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त बोर्ड, यूनिवर्सिटी व संस्थानों से 50 फीसदी अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है. साथ ही संबंधित ट्रेड में 50 अंकों के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट का होना भी अनिवार्य है.

यह भी पढ़ें: Namaste Trump Live: नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के बाद आगरा के लिए रवाना अमेरिकी राष्ट्रपति

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा से गुजरना होगा, जिसमें 100 मल्टीपल च्वाइस सवाल होंगे. इस परीक्षा को पास करने के बाद उम्मीदवारों के कागजों की जांच की जाएगी, जिसके बाद मेडिकल टेस्ट किया जाएगा.
वहीं इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के 21 ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए अंतिम तिथि 24 फरवरी निर्धारित की गई है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आज शाम तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के बारे में पूरी जानकारी के लिए उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 10 फरवरी, 2020
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 24 फरवरी, 2020

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने बनाया पाकिस्तान पर आतंक के खिलाफ कार्रवाई का दबाव, भारत को अपनी सीमाएं सुरक्षित रखने का पूरा अधिकार

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: मोटेरा में डोनाल्ड ट्रंप का ग्रांड शो, जानिए उनके भाषण की 5 बड़ी बातें

पदों का विवरणपद का नाम पदों की संख्या
ट्रेड अपरेंटिस 21 पद
शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार के लिए शैक्षिक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है. इन पदों से संबंधित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं.