logo-image

EPFO Recruitment Last Date: आवेदन करने का आज आखिरी दिन, एक साथ सैकड़ों पदों पर निकली भर्ती

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, श्रम और रोजगार मंत्रालय में प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी और सहायक भविष्य निधि आयुक्त के पद पर आवेदन करने का आज आखिरी तारीख है.

Updated on: 17 Mar 2023, 04:04 PM

नई दिल्ली:

EPFO Recruitment Last Date: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, श्रम और रोजगार मंत्रालय में प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी और सहायक भविष्य निधि आयुक्त के पद पर आवेदन करने का आज आखिरी तारीख है. इच्छुक उम्मीदवार रात 12 बजे से पहले आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in फॉर्म भर दें. अन्यथा इसके बाद उनका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. यह भर्ती अभियान संघ लोक सेवा आयोग की ओर किया जा रहा है. आवेदन करने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से बताया गया कि आवेदन की आखिरी समय-सीमा का इंतजार नहीं करना चाहिए. उम्मीदवारों को पर्याप्त समय रहते हुए ही आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लेनी चाहिए. 

जल्द से जल्द फॉर्म भरने की अपील

संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन में बताया गया कि सहायक भविष्य निधि आयुक्त और प्रवर्तन अधिकारी-लेखा अधिकारी परीक्षा 2023 के आवेदन के लिए भीड़ से बचने के लिए जल्दी आवेदन करें. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: वानखेड़े स्टेडियम में आग उगलता है कोहली का बल्ला, अब ऑस्ट्रेलिया की खैर नहीं

आवेदन करने का आज रात खत्म हो जाएगा समय

इस अभियान के तहत कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की भर्ती 2023 में 577 सहायक भविष्य निधि आयुक्त और प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी पदों को भरने के लिए है. ऑनलाइन आवेदन करने की समय-सीमा 17 मार्च, 2023 तक है.

क्या है आयु सीमा
UPSC EPFO भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा 18 वर्ष और 30 वर्ष है हालांकि, एपीएफसी के लिए 35 वर्ष आयु वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकेंगे. 

शैक्षणिक योग्यता 
यूपीएससी ईपीएफओ भर्ती  के लिए शैक्षिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी जरूरी है. 
 
UPSC की अधिसूचना के मुताबिक, 418 रिक्तियां प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी के पद के लिए हैं और अन्य 159 सहायक भविष्य निधि आयुक्त के लिए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट करने के लिए लिखित परीक्षा और साक्षात्कार आयोजित होगा. दोनों पदों के लिए अलग-अलग परीक्षा होगी.

ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1- सबसे पहले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर विजिट करें.

स्टेप 2-सहायक भविष्य निधि आयुक्त और प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी  परीक्षा - 2023 के लिए ऑनलाइन अप्लाई (आवेदन) पर जाएं और उस लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- भाग 1 पंजीकरण फॉर्म भरें, शुल्क का भुगतान करें, दस्तावेज अपलोड करें. 

स्टेप 4- परीक्षा केंद्र का चयन करें और फॉर्म सब्मिट करें.

स्टेप 5- फॉर्म डाउनलोड करके उसकी एक हार्डकॉपी अपने पास रख लें.