logo-image

Air India में बंपर वैकेंसी, नई डील से जानें किन पदों के लिए बढ़ी डिमांड

दुनियाभर में एक तरफ नौकरियों पर संकट के बादल छाए हुए हैं. वहीं दिग्गज कंपनी एयर इंडिया (Air India) तगड़ी हायरिंग करने की तैयारी में है.

Updated on: 21 Feb 2023, 08:45 PM

highlights

  • 470 नए यात्री विमान की डिमांड की है एयर इंडिया ने 
  • ​दुनियाभर में अच्छे पायलटों की कमी देखी जा रही है
  • टेक्निकल पद को पाने के मौके मौजूद हैं

नई दिल्ली:

दुनियाभर में एक तरफ नौकरियों पर संकट के बादल छाए हुए हैं. वहीं दिग्गज कंपनी एयर इंडिया (Air India) तगड़ी हायरिंग करने की तैयारी में है. इसकी प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. हाल ही में एयर इंडिया ने यूएस की बोइंग और यूके की एयरबस से 470 नए यात्री विमान की डिमांड की है. इसके बाद से नई नियुक्तियों को लेकर तेजी दिखाई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हायरिंग में कुछ पदों के लिए दो करोड़ की सैलरी पैकेज का ऑफर भी है. आइए जानते हैं किन पदों की डिमांड सबसे अधिक है. 

अनुभवी पायलटों को करोड़ों की सैलरी 

योग्य पायलटों को सालाना आधार पर दो करोड़ से ज्यादा सैलरी मिलेगी. इस समय एविएशन सेक्टर की समझ रखने वालों का कहना है कि उड्डयन उद्योग में बेहतरीन पायलटों की कमी देखने को मिल रही है. पायलटों की कमी को लेकर कंपनी बड़ी सैलरी का ऑफर दे रही है. एक सर्वे के अनुसार ​दुनियाभर में अच्छे पायलटों की कमी देखी जा रही है. लंबी दूर तक प्लेन उड़ाने के लिए पायलटों की कमी देखी जा रही है . 

ये भी पढ़ें: Indian Railways: 4 मार्च तक रद्द रहेंगी 32 महत्वपूर्ण ट्रेनें, देखें कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

केबिन क्रू के साथ ग्राउंड स्टाफ की कमी 

कंपनी की वेबसाइट पर नजर डाली जाए तो केबिन क्रू मेंबर्स, ग्राउंड स्टाफ, सिक्योरिटी और अन्य टेक्निकल पद को पाने के मौके मौजूद हैं. एयरइंडिया ने हाल ही में 470 अत्‍याधुनिक यात्री विमानों का आर्डर देकर इतिहास रचा है. एयर इंडिया ने 2006 के बाद से किसी नए विमान का ऑर्डर नहीं दिया. करीब 16 साल बाद एयर इंडिया ने बड़ा कंसाइनमेंट दिया है.