logo-image

दसवीं पास के लिए यहां निकली नौकरी, मिलेगी एक लाख से ज्यादा सैलरी, जल्द करें आवेदन

AAI Recruitment 2024: अगर आपने दसवीं पास किया है और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

Updated on: 29 Dec 2023, 01:47 PM

नई दिल्ली:

AAI Recruitment 2024: दसवीं पास कर चुके युवाओं के लिए सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका है. दरअसल, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने जूनियर और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 119 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने जा रहा है. उम्मीदवार अपना आवेदन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होने की वजह से उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वह ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में निकली LDC और जूनियर असिस्टेंट समेत इन पदों पर बंपर भर्ती, जल्द शुरू होंगे आवेदन

ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन प्रक्रिया 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 26 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से विभाग जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस) के 73 पद, सीनियर असिस्टेंट (इलेक्ट्रॉनिक्स) के 25  और सीनियर असिस्टेंट के 19 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड, संस्थान, विश्वविद्यालय से दसवीं की परीक्षा पास की हो. जूनियर असिस्टेंट (अग्निशमन सेवा) के पदों के लिए उम्मीदवार का दसवीं के साथ मैकेनिकल/ऑटोमोबाइल/फायर में तीन साल का डिप्लोमा किया होना चाहिए. या उम्मीदवार ने कक्षा 12वीं परीक्षा पास की हो साथ ही उनके पास वैध भारी वाहन ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें: दसवीं से स्नातक डिग्री धारकों के लिए इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

पद नाम और पदों की संख्या

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) इस भर्ती से जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस) के 73 पद, जूनियर असिस्टेंट (कार्यालय) के 02 पद, जूनियर असिस्टेंट (इलेक्ट्रॉनिक्स) के 25 पद, जूनियर असिस्टेंट (अकाउंट) के 19 पद पदों के लिए उम्मीदवारों की बहाली करेगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 36,000 रुपये से 110,000 रुपये वेतन मिलेगा.

ये भी पढ़ें: यहां निकली PGT के पदों पर बंपर भर्ती, जल्द शुरू होंगे आवेदन

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर लॉगइन करें. उसके बाद होमपेज पर एएआई भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें. यहां आप अपनी वैलिड पर्सनल ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर को दर्ज करें और रजिस्ट्रेशन कर लें. मागे गए सभी दस्तावेज अपलोड करें और फॉर्म को पूरी तरह से सावधानीपूर्वक भर लें. इसके बाद फॉर्म की फीस जमा करें और सबमिट कर दें. फॉर्म को सबमिट करने के बाद इसका एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.