logo-image

Supreme Court Recruitment 2019: सर्वोच्च न्यायालय में कोर्ट असिस्टेंट बनने का शानदार मौका, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

कोर्ट असिस्टेंट (टेक्निकल असिस्टेंट-कम-प्रोग्रामर) पदों के लिए अप्लाई करने के लिए कंप्यूटर साइंस या इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी में बी.ई. /बी.टेक या एम.सी.ए / एम.एस.सी. (कंप्यूटर साइंस) या कम से कम 60% अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस में बी.एस.सी./ बी.सी.ए. होना चाहिए. इसी के साथ-साथ कंप्यूटर के क्षेत्र में अनुभव भी मांगा गया है.

Updated on: 30 Sep 2019, 02:26 PM

highlights

  • सुप्रीम कोर्ट में निकली कोर्ट असिस्टेंट की नौकरी. 
  • कोर्ट असिस्टेंट के 8 पदों पर होनी है भर्तियां. 
  • आवेदन अधिकतम 14 अक्टूबर 2019 तक ऑफलाइन किया जा सकता है. 

नई दिल्ली:

Supreme Court Recruitment 2019: सुप्रीम कोर्ट में काम करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. सर्वोच्च न्यायालय या supreme court of India नई दिल्ली ने कोर्ट असिस्टेंट (Court Assistant) के पदों को भरने का निर्णय लिया है. आपको बता दें कि इन पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. योग्यता की सभी शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवार 14 अक्टूबर 2019 से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता (Eligibility):
कोर्ट असिस्टेंट (टेक्निकल असिस्टेंट-कम-प्रोग्रामर) पदों के लिए अप्लाई करने के लिए कंप्यूटर साइंस या इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी में बी.ई. /बी.टेक या एम.सी.ए / एम.एस.सी. (कंप्यूटर साइंस) या कम से कम 60% अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस में बी.एस.सी./ बी.सी.ए. होना चाहिए. इसी के साथ-साथ कंप्यूटर के क्षेत्र में अनुभव भी मांगा गया है.'

यह भी पढ़ें: NFR Recruitment 2019: पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में निकली 2590 पदों पर बंपर भर्तियां, यहां पढ़ें पूरी detail

रिक्ति विवरण (Vacancy Detail):
कोर्ट असिस्टेंट (टेक्निकल असिस्टेंट-कम-प्रोग्रामर): 08 पद

आयु सीमा (Age Limit): इन पदों पर आवेदन करने के लिए कम से कम उम्र 18 वर्ष जबकि अधिकतम आयु 30 वर्ष तक होनी चाहिए.

आयु सीमा में छूट:
इन पदों पर सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट भी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: POSOCO Recruitment 2019: पावर सिस्टम ऑपरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड में इन पदों पर निकली नौकरी, यहां से करें अप्लाई

आवेदन कैसे करें (How to Apply):
कोर्ट असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी अपने बायोडाटा और सभी प्रमाण पत्रों और अन्य सहायक दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रतियों को "रजिस्ट्रार (एडमिनिस्ट्रेशन), सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया, तिलक मार्ग, नई दिल्ली - 110201" के पते पर भेज सकते हैं. ध्यान देने वाली बात ये है कि आपके आवेदन अधिकतम 14 अक्टूबर 2019 तक प्राप्त हो जाने चाहिए.

Last date to apply:
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 14 अक्टूबर 2019