logo-image

LLB डिग्री धारकों को सरकारी नौकरी का शानदार मौका, यहां निकली वैकेंसी

RPSC Recruitment 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने जूनियर लीगल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन 10 जुलाई से शुरु होने जा रहे हैं.

Updated on: 09 Jul 2023, 03:14 PM

New Delhi:

RPSC Recruitment 2023: अगर आपने एलएलबी या फिर बीएलएलबी (LLB/BALLB) किया है और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने कनिष्ठ कानून अधिकारी यानी जूनियर लीगल ऑफिसर (JLO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन कल यानी 10 जुलाई 2023 से शुरु होंगे. जिन उम्मीदवारों ने लॉ विषय के साथ स्नातक या परा-स्नातक किया है वे इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अगर आपने लॉ यानी कानून की पढ़ाई नहीं की है तो इन पदों के लिए आवेदन न करें. आवेदन से संबंधी सभी जानकारी नीचे दी गई है.

आयु सीमा

जूनियर लीगल ऑफिसर के पदों के लिए अभ्यर्थी की उम्र न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य और अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को 600 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में चुकाने होंगे. वहीं ओबीसी/बीसी/एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं आवेदन में करेक्शन का शुल्क 500 रुपये है.

ये भी पढ़ें: UPSSSC Recruitment 2023: ऑडिटर और असिस्टेंट एकाउंटेंट के पदों पर निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

पदों की संख्या
पदों की कुल संख्या 140 है.

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरु होने तारीख
10 जुलाई 2023

आवेदन करने की आखिरी तारीख
09 अगस्त 2023

ये भी पढ़ें: UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में होगी 62 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, सामने आई ये जानकारी

आवेदन प्रक्रिया

आवेदन करने के लिए सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाएं. जहां आपको जहां आपको जूनियर लीगल ऑफिसर की भर्ती का लिंक नजर आएगा. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद मांगी की गई जानकारी भरकर रजिस्ट्रेन और लॉगइन आईडी बना लें. उसके बाद सभी जरूरी डॉक्यूमेंट, फोटो और साइन ऑपलोड कर फॉर्म की फीस जमा करें और आखिर में फॉर्म जमा कर दें और उसका एक प्रिंटआउट भी निकाल लें.