logo-image

SBI में करीब 900 पदों पर निकली भर्ती, इच्छुक उम्मीदवार आज ही करें अप्लाई

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने करीब 900 पदों पर वैकेंसी निकाली है.  बैंक ने बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट फैसिलिटेटर पदों पर भर्ती निकाली है. बैंक में कुल 868 पदों पर नई नियुक्तियां की जाएगी.

Updated on: 10 Mar 2023, 04:48 PM

highlights

  • SBI में थोक में निकली नौकरी
  • 31 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन
  • उम्मीदवार इंटरव्यू के आधार होंगे शॉर्टलिस्टेड

नई दिल्ली:

SBI Recruitment 2023: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने करीब 900 पदों पर वैकेंसी निकाली है.  बैंक ने बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट फैसिलिटेटर पदों पर भर्ती निकाली है. बैंक में कुल 868 पदों पर नई नियुक्तियां की जाएगी.  जो भी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के इच्छुक और योग्य हैं वे एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आज यानी 10 मार्च से चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है.  इस भर्ती के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 31 मार्च 2023 तक का इच्छुक कैंडिडेट फॉर्म भर सकते हैं. उम्मीदवार आवेदन अप्लाई करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वैकेंसी की डिटेल चेक कर लें.

SBI BCF Recruitment 2023 के माध्यम से कुल 868 पदों को भरा जाएगा.ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 मार्च से शुरू हो चुकी है और 31 मार्च तक एप्लीकेशन फॉर्म भरने का समय है. कैंडिडेट तय समय सीमा के भीतर आवेदन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: JNU में नॉन टीचिंग पदों पर निकाली गई बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

क्या होगी योग्यता
इस भर्ती के लिए केवल एसबीआई के रिटायर अधिकारी ही योग्य होंगे. योग्यता के विषय में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन देखें. SBI BCF Recruitment 2023 Notification पर आप चेक कर सकते हैं इसके लिए रिटायर ऑफिसर को क्या-क्या डालना होगा. 

क्या होगी उम्र सीमा
रिटायर ऑफिसर (उम्मीदवारों) की उम्र 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. साथ ही कुछ अन्य शर्ते भी लागू है. ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए नोटिफिकेशन चेक करें.

क्या होगी चयन प्रक्रिया
इन भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी. उम्मीदवारों का सिर्फ इंटरव्यू होगा. इसके जरिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विजिट करें.

ऐसे करें अप्लाई

 रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://www.sbi.co.in/careers पर जाएं. फिर वेबसाइट के होमपेज पर खुद को रजिस्टर करें और इसके बाद रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरे और सबमिट कर दें. इसके बाद भरे गए आवेदन का एक प्रिंट आउट अपने पास रख लें.