logo-image
लोकसभा चुनाव

Lucky Colors Based On Your Zodiac Sign: राशि के अनुसार जानें क्या है आपका लकी कलर, किस्मत बदल देंगे ये रंग

Lucky Colors Astrology: आपका लकी कलर क्या है अगर आप ये जान लेंगे तो आपकी किस्मत बदलने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. किसी भी जरूरी काम के लिए अगर आप चाहते हैं आपकी किस्मत आपका साथ दे तो आप अपना लकी कलर ही पहनकर निकलें

Updated on: 05 Oct 2023, 01:08 PM

नई दिल्ली:

Lucky Colors Based On Your Zodiac Sign: रंगों में बड़ी शक्ति होती है. अगर आप किस्मत पर यकीन करते हैं तो आपकी किस्मत में रंग भरने के लिए आपको अपने लकी कलर के बारे में भी जरूर पता होना चाहिए. हर राशि की अपनी प्रवृति होती है. अगर उसे समझकर उसके अनुसार कुछ ज्योतिषी नियमों का पालन करें तो आपके जीवन में भी कई सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं. कई बार हमारी मेहनत, हमारे कर्म हमारा उतना साथ नहीं दे पाते जितना हमारी किस्मत हमारा साथ देती है और इसी किस्मत को और रंगीन बनाने के लिए आप अगर लकी कलर का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो इसका प्रभाव भी आपके जीवन पर पड़ता है. तो आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपका लकी कलर क्या है. 

राशि अनुसार जाने लकी कलर 

मेष राशि वालों का लकी कलर - इस राशि के जातक स्‍वभाव से साहसी होते हैं. प्रभावशाली व्‍यक्तित्‍व वाले ये लोग अपनी भरपूर एनर्जी को दिखाता है. आपकी राशि के अनुसार आप पर लाल रंग के सभी शेड्स सूट करेंगे.

वृष राशि वालों का लकी कलर - इस राशि के जातक स्‍वभाव से मेहनती और दृढ़ निश्‍चय वाले होते हैं. इसके अलावा आप जिंदगी में बहुत ही प्रैक्टिकल और प्रगतिशी हैं। इनकी राशि पर सफेद और हरा रंग अच्‍छा प्रभाव डाल सकता है.

कर्क राशि वालों का लकी कलर - आप मल्‍टी टास्किंग में एक्‍सपर्ट होने के साथ ही एक अच्‍छे विचारक भी हैं. आपके अंदर एक अच्‍छा कवि और लेखक बनने के सभी गुण मौजूद हैं. आपकी पर्सनैलिटी और राशि के हिसाब से आपके लिए हरा रंग लकी रहेगा.

मिथुन राशि वालों का लकी कलर - आप स्‍वभाव से बहुत ही संवदेनशील हैं और जल्‍द ही आहत भी हो जाते हैं. मगर दूसरों के लिए आपका रवैया बहुत ही केयरिंग रहता है. आपके लिए लकी कलर हो सकता है नीला और सिल्‍वर.

सिंह राशि वालों का लकी कलर - स्‍वभाव से आप साहसी और दृढ़ निश्‍चय वाले हैं. आपका जन्‍म की अपनी सत्ता कायम करने के लिए हुआ है. आपके लिए लकी कलर हैं लाल, नारंगी, गोल्‍डन, पीला और क्रीम.

कन्या राशि वालों का लकी कलर - आपकी मधुर वाणी और अच्‍छे विचार लोगों को प्रभावित करते हैं. आप अपने बिजनस को सफलता के साथ डील करने में माहिर हैं. आपके लिए नारंगी, हरा, सफेद, पीला और ग्रे कलर लकी रहेगा.

तुला राशि वालों का लकी कलर - आप स्‍वभाव से न्‍यायप्रिय और स्‍पष्‍टवादी हैं. शुक्र ग्रह के साथ समाज में घुल मिलकर रहना आपको पसंद है. आपका विनम्र स्‍वभाव लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है. आपके लिए हरा, नीला सबसे लकी कलर है.

वृश्चिक राशि वालों का लकी कलर - मंगल के स्‍वामित्‍व वाले वृश्चिक राशि के लोग स्‍वभाव से बहुतही दृढ़ निश्‍चय वाले होते हैं. आपके लिएभावनाओं पर काबू रख पाना थोड़ा मुश्किल होता है. आपका लकी कलर है बैंगनी और लाल.

धनु राशि वालों का लकी कलर - आप दूसरों के लिए एकदम स्‍पष्‍टवादी हैं। गुरु ग्रह आपका राशि स्‍वामी है. आप स्‍वभाव से वफादार और दयालु भी हैं. आपका लकी कलर हल्‍का नीला, क्रीम, ऑरेंज.

मकर राशि वालों का लकी कलर - आप शनि के स्‍वामित्‍व वाले मजबूत व्‍यक्ति हैं. आपके अंदर धैर्य की जबर्दस्‍त क्षमता है। आपके शांत और सुशील स्‍वभाव को ..लोग काफी पसंद करते हैं. आपका लकी कलर ब्‍लैक और इंडिगो है.

कुंभ राशि वालों का लकी कलर - आप स्‍वभाव से काफी धार्मिक और ईश्‍वर में आस्‍था रखने वाले है. मगर कई बार कुछ मामलों में आप निगेटिव और क्रिटिकल हो जाते हैं ..आपका लकी कलर इलेक्ट्रिक ब्‍लू, और ग्रे है.

मीन राशि वालों का लकी कलर - आप काफी भावुक किस्‍म के व्‍यक्ति हैं. जो दूसरों के लिए रास्‍ता छोड़ देता है। इसके अलावा आप काफी संवेदनशील हैं। आपकी नेचर पर एक्‍वा और सी ग्रीन कलर सूट करता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)