logo-image

Vat Savitri Vrat 2023: 30 साल बाद बनने जा रहा है खास संयोग, इन 4 राशि वालों को होगा आर्थिक लाभ

वट सावित्री का व्रत दिनांक 19 मई दिन शुक्रवार को रखा जाएगा.

Updated on: 17 May 2023, 02:44 PM

नई दिल्ली :

Vat Savitri Vrat 2023: वट सावित्री का व्रत दिनांक 19 मई दिन शुक्रवार को रखा जाएगा. इस दिन पत्नी अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखेंगी. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, ऐसा कहा जाता है कि इस दिन मां सावित्री अपने पति सत्यवान को यमराज से छिनकर वापस ले आई थीं. इस दिन बरगद के पेड़ की पूजा की जाती है, क्योंकि इस पेड़ में त्रिदेव यानी कि ब्रह्मा, विष्णु और महेश वास करते हैं. अब ऐसे में इस दिन कई शुभ योग का निर्माण होने जा रहा है. जो कई राशियों के लिए शुभ साबित होगा और धन लाभ भी होगा. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि ज्येष्ठ अमावस्या का शुभ मुहूर्त क्या है, साथ ही किन राशि वालों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें - Vat savitri vrat 2023: वट सावित्री व्रत के दिन जान लें ये 10 खास बातें, दांपत्य जीवन में कभी नहीं आएगी कोई परेशानी

जानें वट सावित्री का शुभ पूजा मुहूर्त
ज्येष्ठ अमावस्या पर वट सावित्री व्रत का शुभ मुहूर्त दिनांक 18 मई को शाम 07 बजकर 37 मिनट से लेकर अगले दिन दिनांक 19 मई को शाम 06 बजकर 17 मिनट पर होगा. इस साल वट सावित्री व्रत पर शश योग, गजकेसरी राजयोग, शोभन योग का निर्माण होने जा रहा है जो कई राशियों के लिए शुभ फलदाई साबित होगा. 

वट सावित्री के दिन इन राशियों को होगा बंपर लाभ 

1. कुंभ राशि 
कुंभ राशि के जातकों के लिए वट सावित्री का दिन बहुत ही खास माना जाता रहा है. क्योंकि इस दिन गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. इस दिन कुंभ राशि वालों का सोया भाग्य चमक जाएगा. आपको मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा. नौकरी में आ रही सभी दिक्कतें दूर हो जाएंगी. लापरवाही न बरतें. परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा. आपको कहीं से कोई खुशखबरी मिल सकती है. 

2. मेष राशि 
वट सावित्री व्रत से दो दिन पहले ही मेष राशि में गुरु और चंद्रमा की युति से गजकेसरी योग का निर्माण होने जा रहा है. जो मेष राशि वालों के लिए बंपर लाभ लेकर आया है.  वट सावित्री व्रत के दिन मेष राशि वालों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन के प्रबल योग बनते दिख रहे हैं. आप जिस काम को करने का मन बना रहे हैं उसमें आपको जल्द सफलता मिलेगी. आपके धन के स्तोत्र बनेंगे. 

3. मिथुन राशि 
इस साल वट सावित्री व्रत का पर्व मिथुन राशि के जातकों के लिए उन्नति से परिपूर्ण रहने वाला है.कार्यस्थल पर आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है. जो आपको कामयाब बनाएगी. आपके करियर में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी. आपको सुख के दिन जल्द शुरू होने वाले हैं. व्यापारियों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है. पैतृक संप्ति से आपको जल्द लाभ होगा. 

4. तुला राशि 
तुला राशि के जातकों के लिए वट सावित्री व्रत पर बन रहे 3 शुभ योग आमदनी में बढ़ोतरी लेकर आया है. इस राशि के लोगों को बिजनेस में मुनाफा होगा. आपको अचानक धन लाभ होगा. जिस काम को आप काफी समय से टल रहे हैं, वो पूरा होगा. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. आर्थिक रूप से मजबूती आएगी.