logo-image

Surya Gochar 2024: इन 6 राशियों के लिए वरदान साबित होगा सूर्य गोचर, चमक उठती है किस्मत, मिलेगी सफलताएं

Surya Gochar 2024: आज ग्रहों के राजा सूर्य देव, मीन राशि में प्रवेश कर गए हैं. यह गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ परिणाम लेकर आने वाला है. आइए जानते हैं उन 6 राशियों के बारे में जिन्हें इस गोचर से लाभ होगा.

Updated on: 14 Mar 2024, 01:05 PM

नई दिल्ली :

Surya Gochar 2024: ज्योतिष के अनुसार आज यानि 14 मार्च 2024 को ग्रहों के राजा सूर्यदेव,  कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि प्रवेश कर चुके हैं. सूर्यदेव दोपहर 12 बजकर 36 मिनट पर मीन राशि परिवर्तन किए और 13 अप्रेल की रात 9 बजकर 1 मिनट तक इसी राशि में गोचर करते रहेंगे और फिर मेष राशि में विराजमान हो जाएंगे. यूं तो सूर्य का गोचर विभिन्न राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालता है. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस दौरान काफी लाभ मिलने वाला है. तो चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिनके लिए यह गोचर बहुत शुभ परिणाम लेकर आया है. 

सूर्य गोचर से इन राशियों को मिलने वाला है लाभ

1. मेष राशि

सूर्य गोचर मेष राशि वाले जातकों के लिए अत्यंत फलदायी साबित होगा. इस गोचर के दौरान इन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी. इसके साथ ही आय में बढ़ोतरी होगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. कई दिनों से फंसा हुआ धन आपको वापस मिलेगा. 

2. मिथुन राशि 

इस गोचर के दौरान मिथुन राशि वाले जातकों को तनाव से छुटकारा मिलेगा. लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी. नौकरीपेशा जातकों को सफलता मिलेगी. विदेश जाने का चाह रखने वाले लोगों को इस दौरान सफलता मिल सकती है. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना की जाएगी. 

3. तुला राशि 

सूर्यगोचर तुला राशि वाले जातकों के लिए काफी लाभदायक साबित होने वाला है. इस दौरान आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. धन लाभ होगा. बिजनेस में मुनाफा होगा. विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा.  परिवारवालों के साथ हंसी-खुशी के पल बिताएंगे. 

4. वृश्चिक राशि 

सूर्य गोचर के दौरान वृश्चिक राशि वाले जातकों को खूब लाभ मिलने वाला है. विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. वृश्चिक राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

5. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा. सूर्यगोचर मकर राशि वाले जातकों के लिए सफलता दिलाने वाला होगा. इस दौरान आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. परिवारवालों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाएंगे. 

6. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान लाभ ही लाभ मिलेगा. इस गोचर के दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. कई दिनों से अटका हुआ धन आपको वापस मिलेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)