logo-image

Lakshmi Upay: शुक्रवार से शुरु करें माता लक्ष्मी के ये उपाय, धन-धान्य की कभी नहीं होगी कमी 

Lakshmi Upay: माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए अगर आप ये उपय करते हैं तो आप पर उनकी कृपा सदैव बनीं रहेगी. खासकर अगर आप ये उपाय किसी भी शुक्ल पक्ष के शुक्रवार से शुरु करते हैं तो इससे लाभ जल्द मिलता है.

Updated on: 22 Dec 2023, 09:37 AM

नई दिल्ली:

Lakshmi Upay: माता लक्ष्मी को घर में बुलाने और सुख-शांति की प्राप्ति के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. आज शुक्रवार के दिन मोक्षदा एकादशी है. ऐसे में माता लक्ष्मी को प्रसन्न कैसे किया जाए अगर आप ये जान लेंगे तो आपके जीवन के सब कष्ट दूर हो जाएंगे. आप चाहते हैं कि आप खुश रहें और तरक्की करें, घर में सबका स्वास्थ्य ठीक रहे और घर की शांति कभी भंग ना हो तो आप माता लक्ष्मी के ये उपाय आज से ही शुरु कर दें. वैसे आप ये उपाय किसी भी हफ्ते के शुक्रवार को जरूर करें. अगर आप शुक्ल पक्ष के शुक्रवार से ये उपाय करना शुरु करते हैं और 40 दिनों तक कर पाते हैं तो इससे आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने में समय नहीं लगता. अधिकतर लोगों के काम तो इन्ही 40 दिनों में भी बनते हैं. 

लक्ष्मी पूजा:

रोज़ाना या हर शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा करना एक श्रेष्ठ उपाय है। इसके लिए कोई विशेष समय होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको इसे नियमित रूप से करना चाहिए.

तुलसी का पौधा:

घर में तुलसी का पौधा रखना भी माता लक्ष्मी को आकर्षित करने का एक उपाय है। तुलसी के पौधे की पूजा भी की जा सकती है.

श्रीयंत्र का उपयोग:

श्रीयंत्र एक विशेष यंत्र है जो माता लक्ष्मी की कृपा को आकर्षित करने में मदद करता है। आप श्रीयंत्र को घर में स्थापित कर सकते हैं और इसे नियमित रूप से पूजा कर सकते हैं.

लक्ष्मी आरती:

लक्ष्मी आरती को नियमित रूप से पढ़ना और गाना भी एक अच्छा उपाय है. आरती से माता लक्ष्मी को प्रसन्न करके सुख-शांति मिलती है और उनका आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. 

स्वच्छता और सुंदरता:

घर को स्वच्छ और सुंदर रखना भी माता लक्ष्मी की कृपा को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है। स्वच्छता और सुंदरता से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है.

दान करना:

दान करना भी एक महत्वपूर्ण उपाय है। आप गरीबों को आहार, वस्त्र, और धन देकर लक्ष्मी की कृपा को बनाए रख सकते हैं.

ये थे कुछ उपाय जो माता लक्ष्मी को घर में बुलाने और सुख-शांति की प्राप्ति के लिए किए जा सकते हैं. यदि आपको किसी विशेष समस्या का सामना कर रहे हैं, तो विधायिका से संपर्क करना उचित हो सकता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)