logo-image

Ghost Sign: अगर घर में दिखें ये संकेत तो मान लें मकान में हैं भूत-प्रेतों का साया

Signs of Ghosts: बहुत से लोग भूत-प्रेत में विश्वास नहीं करते, लेकिन उन्हें भी कई बार अपने घर में या अपने आसपास कुछ ऐसी चीजों का अहसास होता है जो पहले कभी उन्होंने न देखी और ना ही उसने बारे में सोचा.

Updated on: 10 Feb 2024, 02:03 PM

नई दिल्ली:

Signs of Ghosts: भूत-प्रेत एक पौराणिक और आध्यात्मिक विषय है. इनका अस्तित्व रखने वाले अद्भुत और अज्ञात शक्तियों की चर्चा की जाती है. भूत-प्रेतों की मौजूदगी का माना जाता है कि ये आत्माएं जो इस संसार में नहीं हैं, लेकिन अब भी किसी कारण से जड़ी हैं और अधिकांशत: पृथ्वी पर अदृश्य हैं. ये भूत-प्रेत विभिन्न रूपों में प्रकट हो सकते हैं, जैसे कि आत्मा, भूत, चुड़ैल, पिशाच, आदि. भूत-प्रेतों के विषय में कई कहानियां और कथाएं हैं जो लोगों के बीच प्रसिद्ध हैं, और इसके साथ ही इसका अध्ययन भौतिक और आध्यात्मिक विज्ञान में भी होता है. अगर आपको नीचे दी गई चीजें का अहसास हो तो समझना चाहिए कि वहां कोई भूत या बुरी आत्मा का साया है.

आकस्मिक ठंडक

अचानक ठंडक का अनुभव होना, विशेष रूप से किसी विशेष कमरे में, भूत-प्रेतों के मौजूदा होने का संकेत हो सकता है.

घर की विद्युत आवाज़ें

अचानक विद्युत की आवाजें सुनाई देना, विशेष रूप से रात के समय, भूत-प्रेतों की मौजूदगी का संकेत हो सकता है.

ये भी पढ़ें: एक गांव ऐसा जहां घरों में नहीं लगाया जाता गेट, वजह जान उड़ जाएंगे होश

अन्य अद्भुत घटनाएं

घर में अन्य अद्भुत घटनाएं का संकेत, जैसे कि वस्तुओं की अचानक चलना, अलग-अलग स्थानों से आवाज़ें सुनाई देना आदि, भूत-प्रेतों के होने का संकेत हो सकता है.

घर के विचार

अगर घर के विचार में अनियमितता होती है और नकारात्मकता का वातावरण होता है, तो भूत-प्रेतों के संकेत का संभावना हो सकता है.

रूखी और अद्भुत आवाजें

रात के समय रूखी और अद्भुत आवाजें सुनाई देना, जैसे कि फूटपाथ की आवाज़, खिड़कियों की आवाज़, और अन्य असामान्य आवाज़ें, भूत-प्रेतों के मौजूदगी का संकेत हो सकता है.

अचानक गंध

अचानक किसी अजीब गंध का अनुभव होना, जैसे कि रोटी की खुशबू, फूलों की खुशबू, और अन्य गंध, भूत-प्रेतों के संकेत के रूप में माना जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Dwarka Nagri: श्री कृष्ण के मौत के बाद द्वारका नगरी कैसे डूब गई

विशेष चिह्न

घर में किसी विशेष स्थान पर अनूठे चिह्नों का दिखाई देना, जैसे कि पानी की बूंदों का गिरना, अद्भुत प्रकार के प्रकाश का दिखाई देना, भूत-प्रेतों के होने का संकेत हो सकता है.

असामान्य घटनाएं

सामान्य घटनाओं का अनुभव होना, जैसे कि नकाबपोश या अनजाने लोगों का दिखाई देना, रात्रि में अज्ञात आवाजों का सुनाई देना, और अन्य अद्भुत घटनाएं, भूत-प्रेतों के संकेत हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: घर से गरीबी दूर करने के ये हैं 21 महाउपाय, आज से कर दें अपनाना शुरू