logo-image

Budh Rashi Parivartan 2024: 1 फरवरी से ये 5 राशि वाले रहें सतर्क, बुध गोचर मचा सकते हैं उथलपुथल

Budh Rashi Parivartan 2024: बुध के गोचर से इन 5 राशि के जातकों को बेहद सावधान रहने की आवश्यकता होगी. आइए जानते हैं इस गोचर से किन राशिवालों पर अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है.

Updated on: 27 Jan 2024, 06:06 PM

नई दिल्ली:

Budh Rashi Parivartan 2024:  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह 1 फरवरी 2024 को राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिष की मानें तो बुध ग्रह  1 फरवरी 2024 को दोपहर 14 बजकर 08 मिनट पर मकर राशि में गोचर करेंगे. ऐसे में इस गोचर के दौरान कुछ राशि वाले जातकों की परेशानी बढ़ सकती है.  यह गोचर इन 5 राशि वाले जातकों के लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा रहा है. तो चलिए जानते हैं इस गोचर के दौरान किन 6 राशि वाले जातकों को सावधान रहने की जरूरत है.   

बुध गोचर इन 6 राशियों को करेगा परेशान

1. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला साबित होगा. इस दौरान इन्हें कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. सेहत का ध्यान रखें. बाहर का ऑयली खाने से बचें. कार्यस्थल पर सावधान रहें. वाद-विवाद से दूर रहें. अधिक खर्च करने से बचें. लेनदेन में सावधानी बरतें. 

2. कर्क राशि

यह गोचर कर्क राशि वाले जातकों के जीवन में कई परेशानियां लेकर आएगा. स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है. वाहन चलाते समय सावधान रहें. कर्ज लेने से बचें. वरना इससे आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.  नए लोगों से मेलजोल बढ़ेगा. 

3. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातक इस गोचर के दौरान सावधान रहें. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. वाहन चलाते समय सावधान रहें. वाद-विवाद से दूर रहें. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो फिलहाल के लिए टाल दें. 

4. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर कुछ ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा रहा है. इस गोचर के दौरान आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है.  पारिवारिक विवादों से दूर रहें. छोटी-छोटी बातें परेशान कर सकती हैं. सेहत का ध्यान रखें.                          

4. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान सावधान रहना होगा. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. घर का माहौल तनावपूर्ण रहेगा. 
ऑफिस में किए गए कार्यों की सराहना होगी. 

5. मीन राशि

इस गोचर के दौरान आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ेगा. लेनदेन से बचें. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. वाद-विवाद से दूर रहे. आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. सेहत का ध्यान रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें -

Budh Gochar 2024: 1 फरवरी से इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, मां लक्ष्मी की कृपा से होगा भाग्योदय

Laxmi Narayan Yog 2024: इन राशियों के लिए गुड-लक लेकर आएगा बुध-शुक्र की युति, 12 फरवरी से होगा फायदा ही फायदा