logo-image

Rangpanchami 2024: रंगपंचमी के दिन अपनाएं ये ज्योतिषीय उपाय, बगल जाएगी किस्मत

Rangpanchami 2024: इस बार रंग पंचमी 30 मार्च को मनाई जाएगी. होली की तरह रंग पंचमी का त्यौहार भी बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है.शास्त्रों के अनुसार रंग पंचमी के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने और उन्हें रंग चढ़ाने से व्यक्ति को शुभ फल मिलता हैं.

Updated on: 30 Mar 2024, 11:18 AM

नई दिल्ली :

Rangpanchami 2024: रंगपंचमी होली के बाद पांचवें दिन मनाया जाता है. यह दिन भगवान कृष्ण और राधा के प्रेम का प्रतीक है. इस दिन लोग एक दूसरे पर रंग डालते हैं और भगवान कृष्ण और राधा की पूजा करते हैं. आप ग्रहों की दशा और महादशा में सुधार करना चाहते हैं, तो रंगपंचमी के दिन कुछ उपाय किए जा सकते हैं. जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली चाहते हैं, शत्रुओं से परेशान हैं, रोग-बीमारी से परेशान हैं, विवाह में आने वाली बाधाओं को दूर करना चाहते हैं या फिर संतान प्राप्ति की संभावना बढ़ाना चाहते हैं तो इस दिन ये ज्योतिषीय उपाय आपकी इन समस्याओं का निवारण कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं आपको आज क्या उपाय करने हैं. 

रंगपंचमी के ज्योतिषीय उपाय:

1. ग्रहों के दोषों से मुक्ति: रंगपंचमी के दिन कुछ ज्योतिषीय उपाय करके आप ग्रहों के दोषों से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं.

2. शनि ग्रह के दोषों से मुक्ति: आपको शनि ग्रह के दोषों का सामना करना पड़ रहा है, तो आप शनि यंत्र की पूजा कर सकते हैं. शनि यंत्र को शनिदेव का प्रतीक माना जाता है.

3. राहु और केतु के दोषों से मुक्ति: आपको राहु और केतु के दोषों का सामना करना पड़ रहा है, तो आप राहु-केतु यंत्र की पूजा कर सकते हैं. राहु-केतु यंत्र को राहु और केतु ग्रहों का प्रतीक माना जाता है.

4. धन और समृद्धि के लिए: आप धन और समृद्धि प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप कुबेर यंत्र की पूजा कर सकते हैं. कुबेर यंत्र को धन और समृद्धि के देवता कुबेर का प्रतीक माना जाता है.

5. प्रेम और विवाह के लिए: आप प्रेम और विवाह में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप कामदेव यंत्र की पूजा कर सकते हैं. कामदेव यंत्र को प्रेम के देवता कामदेव का प्रतीक माना जाता है. रंगपंचमी के दिन किए गए ज्योतिषीय उपायों से आपको शुभ फल प्राप्त होंगे. 

Also Read: Baba Neem Karoli: जीवन में चाहते हैं खुशहाली, तो गांठ बांध लें बाबा नीम करोली की ये 3 बातें

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)