logo-image

Budh Vakri 2024: 26 अप्रैल तक इन राशियों की रहेगी मौज, बुध बदलेंगे किस्मत, होगी जबरदस्त कमाई

Budh Vakri 2024: 9 अप्रैल 2024 को बुध ग्रह मेष राशि में वक्री हो गए हैं. बुध ग्रह का वक्री होना कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में.

Updated on: 11 Apr 2024, 06:25 PM

नई दिल्ली:

Budh Vakri 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2 अप्रैल 2024 से बुध ग्रह मेष राशि में रहते हुए वक्री हुए थे और फिर  4 अप्रैल को बुध अस्त हो गए. वहीं पंचांग के अनुसार,  बुध 9 अप्रैल को अस्त अवस्था में रात 10 बजकर 06 मिनट पर मेष राशि से मीन राशि में वक्री होंगे.  उसके बाद 26 अप्रैल को बुध उदित होंगे और फिर 10 मई 2024 को शाम 6 बजकर 39 मिनट पर मार्गी अवस्था में ही मेष राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में इस दौरान कुछ राशि वाले जातकों की 4 किस्मत चमकने वाली है. इस दौरान इन राशियों को जमकर लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में. 

बुध हुए वक्री, इन राशियों की चमक जाएगी किस्मत

1. मेष राशि

बुध ग्रह मेष राशि में ही वक्री हुए हैं.  इसलिए यह राशि बुध ग्रह के प्रभाव से सबसे अधिक लाभान्वित होगी. इस राशि के लोगों को नौकरी, व्यापार, शिक्षा और स्वास्थ्य में लाभ मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा जातकों को सफलता मिलेगी. 

2. मिथुन राशि 

बुध ग्रह मिथुन राशि का स्वामी है.  इसलिए यह राशि भी बुध ग्रह के वक्री होने से लाभान्वित होगी. इस राशि के लोगों को धन, संपत्ति, वाहन और प्रेम संबंधों में लाभ मिलने की संभावना है.  कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. बिजनेस में मुनाफा होगा. 

3. कर्क राशि

बुध ग्रह कर्क राशि का मित्र ग्रह है. इसलिए यह राशि भी बुध ग्रह के वक्री होने से लाभान्वित होगी. इस राशि के लोगों को सामाजिक प्रतिष्ठा, राजनीतिक सफलता और विदेश यात्रा का लाभ मिलने की संभावना है. इस दौरान आपको धन लाभ होगा. 

4. कुंभ राशि

बुध के वक्री होने की वजह से कुंभ राशि वाले जातकों जमकर लाभ मिलने वाला है. इस दौरान आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. छात्रों के लिए समय शुभ है. कुंभ राशि वाले जातकों को आमदनी का नया जरिया मिलेगा. धन लाभ होगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)