logo-image

Sleeping Position: आपके सोने का तरीका... खोल देता है आपके दिल के सारे राज़

Sleeping Position: क्या आप जानते हैं जब आप गहरी नींद में सोते हैं तो आपके सोने के तरीके को देखकर आपके बारे में कई बातों का पता आसानी से लगाया जा सकता है.

Updated on: 14 Sep 2023, 01:23 PM

नई दिल्ली:

Sleeping Position: हम सब रात को सोते समय शायद इस बात का ध्यान ना देते हों कि हम कि पोज़िशन में सो रहे हैं लेकिन हमारे सोने का तरीका हमारे बारे में कई राज़ खोल देता है. आप सीधा सोते हैं या करवट लेकर सोते हैं या फिर आप सिकुड़कर सो रहे हैं सिर्फ आपको सोते समय देखकर ही आपके बारे में कई बातों का पता लगाया जा सकता है. एक रिसर्च के अनुसार 70 प्रतिशत लोग रात को एक ही पॉज़िशन में सोते हैं. ये एक या दो रात की आदत नहीं होती बल्कि कई सालों से आप इसी तरह से सोते हैं और हो सकता है शायद आपने इस बात पर गौर भी ना किया हो. तो आइए जानते हैं कि आपके सोने का तरीका आपके बारे में क्या बता रहा है. 

प्यार वाले होते हैं ऐसे लोग

जो लोग सोते समय तकिए को इस तरह रखते हैं जैसे उन्हें गले मिल रहे हों ऐसे लोग बहुत प्यार देने वाले होते हैं. इनकी लाइफ में रिश्तों का बहुत महत्त्व होता है. 

बेफिक्र जीने वाले हैं तो हैं ऐसे लोग 

जो लोग सोते समय अपने दोनों हाथ सिर के नीचे रखते हैं ऐसे लोग बेफिक्र जीवन जीने वाले होते है. ये कभी किसी का बुरा नहीं सोचते और इमोशनल होते हैं. 

जरुरत से ज्यादा सोचने वाले होते हैं ऐसे लोग 

जो लोग अपने हाथ पैर सिकौड़कर सोचे हैं ऐसे लोग जरुरत से ज्यागा सोचने वाले होते हैं. एक सर्वे के अनुसार 41 प्रतिशत लोग इसी पॉजिशन में सोते हैं. इन्हें हमेशा किसी के स्पोर्ट की जरुरत होती है और ये मानसिक रुप से भी इतने कॉन्फीडेंट नहीं होते. कई बार ऐसे लोग निर्णय लेते समय डरते भी हैं. 

सबसे वफादार होते हैं ऐसे लोग 

जो लोग सोते समय अपने सारे हाथ पैर फैलाकर सोते हैं ऐसे लोग बहुत वफादार होते हैं. इनके हाथ सिर की तरफ और पैर दोनों ओर फैले होते हैं. अच्छे दोस्त होते हैं. वफादार होते हैं और दूसरों की समस्याओं को हमेशा ध्यान से सुनकर उसका निवारण करने में उसकी मदद करते हैं. ये हमेशा लोगों का अपनी ज़िंदगी में स्वागत करने वाले भी होते हैं. 

ज़िंदादिल होते हैं ऐसे लोग 

जो लोग फ्रीस्टाइल में सोते हैं जैसे गिरने की स्थिति में हों या फिर पेट के बल हो रहे होते हैं ऐसे लोग जिंदादिल होते हैं और आज़ादी इन्हें बहुत प्यारी होती है. जीवन में रिस्त लेने से पीछे नहीं हटते और खुले विचारों के होते हैं. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: घर का वास्तु चमकाएगा भाग्य ! ये सामान आज ही घर से बाहर करें

ऐसे लोग रिजर्व रहना पसंद करते हैं. 

जो लोग सावधान पोज़िशन में सोते हैं ऐसे लोग समाज में अपनी इमेज को लेकर काफी सतर्क होते हैं ये लोग रिजर्व नेचर के होते हैं और अनुशासित जीवन जीने वाले होते हैं. इन्हे अपने आप से काफी अपेक्षाएं होती हैं. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: ज़िंदगी बदल देंगे वास्तु के ये टिप्स, घर में सुख शांति और तरक्की के लिए आज ही अपनाएं

इसी तरह की और जानकारी के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए.