logo-image

Holi 2024: इस साल राशि के अनुसार मनाएं होली, खेलते ही चमक जाएगी किस्मत

Holi 2024: शास्त्रों में माना जाता है कि अगर राशि के अनुसार रंगों का चयन किया जाए तो आपकी किस्मत चमक सकती है. इतना ही नहीं अगर आप अपनी राशि के अनुसार रंगों का प्रयोग करते हैं तो आपकी कुंडली में ग्रहों के अशुभ प्रभाव को भी कम किया जा सकता है.

Updated on: 20 Mar 2024, 10:57 AM

नई दिल्ली :

Holi 2024: राशि के अनुसार होली को मनाने का तरीका व्यक्ति की जन्म कुंडली और उनकी राशि पर निर्भर करता है. होली को हिंदू पंचांग के अनुसार फागुन मास की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. होली के मनाने से पूरे वर्ष की खुशियों, संतुलन, और समृद्धि की प्राप्ति होती है, जो ज्योतिष में विशेष माना जाता है. इस दिन का उत्सव अच्छे समय के आगमन और बुरे समय के दूर हो जाने का संकेत भी माना जाता है. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो होली के दिन को आपसी सम्बन्धों को सुधारने, वास्तु दोषों को दूर करने, और धार्मिक और आध्यात्मिक उन्नति के लिए अच्छा माना जाता है. इस दिन के उत्सव में लोग एक-दूसरे के साथ प्रेम, समर्थन और समर्थन का भाव व्यक्त करते हैं, जो उनके जीवन में सकारात्मक परिणाम लाता है.

मेष राशि (Aries): मेष राशि के लोगों को होली में जोश और उत्साह के साथ खेलना चाहिए. उन्हें रंगों के साथ नाचना और गाना भी पसंद होगा.

वृषभ राशि (Taurus): वृषभ राशि के लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ होली मनाने को पसंद करेंगे. उन्हें घर पर बनाए गए रंग और गुलाल से खेलने का आनंद मिलेगा.

मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि के लोग अधिकतर दोस्तों के साथ होली मनाना पसंद करते हैं. उन्हें रंगों के साथ गाना और नाचना भी अच्छा लगता है.

कर्क राशि (Cancer): कर्क राशि के लोग अपने परिवार के साथ होली मनाने को पसंद करते हैं. उन्हें घर के बाहर जाकर रंग और गुलाल से खेलना पसंद होता है.

सिंह राशि (Leo): सिंह राशि के लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ होली मनाने को पसंद करते हैं. उन्हें रंगों के साथ धमाल मचाना अच्छा लगता है.

कन्या राशि (Virgo): कन्या राशि के लोग होली को सरलता से मनाते हैं. वे अधिकतर घर पर ही रंगों के साथ मनाना पसंद करते हैं.

तुला राशि (Libra): तुला राशि के लोग होली को मनाते समय अपने दोस्तों और परिवार के साथ होली पार्टी में शामिल होते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio): वृश्चिक राशि के लोग होली को अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाने को पसंद करते हैं. उन्हें रंगों के साथ धमाल मचाना पसंद है.

धनु राशि (Sagittarius): धनु राशि के लोग होली को अपने दोस्तों के साथ खेलने को पसंद करते हैं. वे रंगों के साथ खेलते हैं और जीवन का मजा लेते हैं.

मकर राशि (Capricorn): मकर राशि के लोग होली को सामाजिक मिलनसर होली पार्टियों में शामिल होते हैं और अपने कर्तव्यों को निभाते हैं.

कुम्भ राशि (Aquarius): कुम्भ राशि के लोग होली को उत्साह और खुशी के साथ मनाते हैं. वे दोस्तों और परिवार के साथ होली पार्टियों में शामिल होते हैं.

मीन राशि (Pisces): होली आपको नए और उत्साही रोमांच में ले जाती है. आपकी भावनाएं अधिक संवेदनशील होती हैं और आप अपने प्रेम संबंधों में अधिक संवेदनशील होते हैं.

यह भी पढ़ें: Rangbhari Ekadashi 2024: आज है रंगभरी एकादशी, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)