logo-image

Furniture Vastu Tips: घर में फर्नीचर से आता है गुडलक, जानें कौन सा सामान कहां और कैसे रखें

Furniture Vastu Tips: वास्तु के अनुसार अगर आप अपने घर का फर्नीचर खरीदते हैं और उसे सही दिशा में रखते हैं तो मालामाल होने में ज्यादा समय नहीं लगता. आइए जानते हैं फर्नीचर के वास्तु टिप्स

Updated on: 11 Oct 2023, 05:11 PM

नई दिल्ली:

Furniture Vastu Tips: परफेक्ट फर्नीचर आपके घर को स्वर्ग बना सकता है. फर्नीचर बनवाते या खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख शांति बनी रहे, घर में रहने वाले सदस्य स्वस्थ रहें उनकी तरक्की हो, माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनीं रहे तो अपने घर में रखे हर कमरे के फर्नीचर की सही जानकारी आपको होनी चाहिए. वास्तु के नियमों के अनुसार अगर आप फर्नीचर रखते हैं तो इससे आपके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आते हैं. तो आइए जानते हैं घर में फर्नीचर से कैसे आएगा गुडलक

ड्राइंग रूम का गुडलक वाला फर्नीचर

आपको ड्राइंग रुम में कैसे फर्नीचर रखना है पहले वो जनिए. कमरे में सोफा , कुर्सी या मेज रखने के लि ए आप पश्चिम या दक्षिण दिशा का ही चुनें साथ ही आप भारी फर्नीचर का इस्तेमाल करें. घर के मुखिया के बैठने के लिए रखी गई कुर्सी इस तरह रखें कि उनका मुंह पूर्व दिशा की तरफ रहे.

बेडरूम का गुडलक वाला फर्नीचर

अब बात बेडरुम की, बेडरुम में सबसे जरुरी फर्नीचर होता है बेड, अगर बेड को दीवार के नजदीक सटा कर रख रहे हैं तो यह जरुर देख लें कि सिर के पी छे की दीवार काफी मजबूत हो. आपका सिर ना तो दीवार के कोने में हो और ना ही किसी अल्‍मारी के पीछे.  इसके साथ ही सोते समय आपके पैर भी दीवार की ओर नहीं होने चाहिए. ये आपके लिए बहुत बुरा साबित हो सकता है इसलिए ध्यान रखिए...

ड्रेसिंग टेबल का गुडलक 

अब बात आपके ड्रेसिंग टेबल की, ज्यादातर लोगों के घर में ड्रेसिंग टेबल बेडरुम में ही रखा होता है. अगर आप बेड पर हैं और शीशे में साफ दिखाई दे रहा है , तो सोने से पहले उस शीशे को पूरा ढक दें. रूम में ऐसा आइना लगाइए, जिसमें आपका पूरा शरीर दिखें.

बेडरूम के वास्तु टिप्स

अपने बेडरूम में बिजली की आइटम न रखें, चाहे वो टी .वी ., कंप्‍यूटयूर, लैपटॉप या कोई दूसरी चीज ही क्यों ना हो. यह एनर्जी को ब्‍लॉक करते हैं. इन्‍हें रखने से आपके मन का सुकून खत्म होता है.

बेडरूम का रंग कैसा हो ये भी जान लीजिए अगर आप रॉमांटिक टच देना चाहते हैं तो , पिंक, रेड, मैजेंटा, लेवेंडर या कोरल ऑरेंज रंग करवाएं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)