logo-image

Goddess Lakshmi Upay: नए साल के पहले दिन करें माता लक्ष्मी का ये उपाय, सालभर नहीं आएगी आर्थिक तंगी 

Goddess Lakshmi Upay: माता लक्ष्मी के उपाय आपको धनवान बना सकते हैं. अगला साल सोमवार के दिन से शुरु होगा. ऐसे में साल के पहले दिन आप माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए ये उपाय जरूर करें. सालभर आपको पैसों की तंगी नहीं होगी.

Updated on: 05 Dec 2023, 12:32 PM

New Delhi:

Goddess Lakshmi Upay: नया साल शुरु होने वाला है. आने वाला साल कई नई उम्मीदों के साथ सब लोग शुरु करते हैं. माता लक्ष्मी के आशीर्वाद के साथ अगर आप आने वाले नए साल की शुरुआत करेंगे तो देवी लक्ष्मी आपको सारा साल धन की कमी नहीं आने देगी. अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाना चाहते हैं तो ये 5 महाउपाय जान लें. ये ज्योतिषीय उपाय आपके जीवन के सारे तनाव दूर करके आपके घर में सुख समृद्धि का वास करेंगे और जीवन को खुशियों से भर देंगे. साल के पहले दिन आपके घर लक्ष्मी लाने वाले एक से बढ़कर एक ये 5 महाउपाय बता रहे हैं. ये उपाय आपको इस साल करोड़पति भी बना सकते हैं.

क्या साल 2024 में प्रॉपर्टी चाहते हैं ?

आपको करनी होगी ऐश्वर्य वृद्धि यंत्र की स्थापना. यंत्र को पंचामृत से शुद्ध करें. थाली में केसर से 'श्री' लिखें यंत्र को अब थाली में स्थापित करें.शुभ मूहुर्त के दिन महानिशीथ काल में सवा सौ बार इस मंत्र का जाप करें-

मंत्र नोट करें- ॐ ऐं ह्रीं श्रीं क्लीं सौं जगत्प्रसूत्यै नम:।

तीन दिन तक लगातार इस मंत्र का जाप करें  फिर यंत्र को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या सेफ में जहां भी आप पैसा रखते हैं वहां रख दें और माला को विष्णु लक्ष्मी के मंदिर में चढ़ा दें. ऐसा करने से कोई भी शक्ति आपको आगे बढ़ने से रोक नहीं सकती.

क्या लाख कोशिश के बाद भी आपको पैसा नहीं मिल रहा

अगर आप इस साल किसी भी कीमत पर धन चाहते हैं तो साल का ये बड़ा महाउपाय करें. एक चौकी पर पारद लक्ष्मी की स्थापना करें. आप खुद दक्षिण दिशा में बैठें. अब 7 लक्ष्मी की  कौड़ियां इस मंत्र के जाप के साथ आगे रखें. कौड़ियां लक्ष्मी के ऊपर घुमाते हुए लक्ष्मी जी के चरणों में रखें. 27 दिन तक ये सारा सामान पूजा घर में रखें. बाद में उसे जल में प्रवाहित कर दें.

मंत्र नोट करें- 'ॐ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा:। 

क्या नए साल में किसी भी हालत में अमीर बनना चाहते हैं

आपको दरिद्रता नाशक मंत्र का जाप करना होगा. स्नान के बाद पश्चिम दिशा में उन का आसन बिछायें. यें उन के आसन पर पीला रेशमी कपड़ा बिछा लें. लकड़ी की चौकी पर पीला रेशमी कपड़ा बिछायें.  मां लक्ष्मी की फोटो या प्रतिमा स्थापित करें. मां लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाएं. 

कमल गट्टे की माला से तीन दिन तक इस मंत्र का जाप करें- श्रीं श्रीं मम धनं देहि फट् स्वाहा।

मां लक्ष्मी से घर में स्थायी रुप से निवास करने की प्रार्थना करें. सात दिन तक ऐसे ही पूजा करें. पूजा के बाद यंत्र और माला को केले के पेड़ के पास विसर्जित कर दें, ऐसा करने से लक्ष्मी जी आपकी बाधा दूर करेंगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)