logo-image

Budh Gochar 2024: बुध गोचर इन 5 राशियों के लिए लाएगा तूफान, बढ़ेगी मुश्किलें, रहें बेहद सावधान

Budh Gochar 2024: बुध गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ परिणाम लेकर आने वाला है, लेकिन कुछ राशियों के लिए यह गोचर थोड़ा सावधानी भरा रह सकता है. आइए जानते हैं उन 5 राशियों के बारे में जिन्हें बुध गोचर से सावधान रहना होगा.

Updated on: 20 Feb 2024, 02:22 PM

नई दिल्ली:

Budh Gochar 2024:  बुध ग्रह आज यानि 20 फरवरी 2024 को कुंभ राशि में गोचर किए. बुध ग्रह आज सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 7 मार्च तक यहीं विराजमान रहेंगे. ज्योतिष में बुध विद्या, शिल्प, कम्प्यूटर, वाणिज्य और चतुर्थ तथा दशम स्थान के कारक माने गए हैं.  ज्योतिष के अनुसार, बुध गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ परिणाम लेकर आने वाला है, लेकिन कुछ राशियों के लिए यह गोचर थोड़ा सावधानी भरा रह सकता है. आइए जानते हैं उन 5 राशियों के बारे में जिन्हें बुध गोचर से सावधान रहना होगा. 

1. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध गोचर थोड़ा अस्थिर हो सकता है.  इस दौरान आपको अपने रिश्तों में सावधानी बरतने की जरूरत है. परिवारवालों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं. आपको अपने वाणी पर भी नियंत्रण रखना होगा. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. 

2. कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए बुध गोचर थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है. इस दौरान आपके काम का बोझ बढ़ सकता है. जीवनसाथी और दोस्तों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं.  स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बाहर का खाने से बचें. वाद-विवाद से दूर रहें. 

3. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बुध गोचर थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. आपको कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है. कार्यक्षेत्र में भी आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके खर्चे बढ़ सकते हैं.

4. धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए बुध गोचर थोड़ा खर्चीला हो सकता है. इस दौरान आपको अनावश्यक खर्चों से बचना होगा. आपको अपनी बचत का भी ध्यान रखना होगा. कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

 5. मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए बुध गोचर थोड़ा अशुभ हो सकता है. इस दौरान आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा. आपको अपनी प्रतिष्ठा का भी ध्यान रखना होगा. इस गोचर के दौरान किसी से भी बहस न करें. किसी पर भी भरोसा करने से बचें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें -

Budh Gochar 2024: बुध गोचर इन 6 राशियों के लिए लेकर आया है ढेर सारी खुशियां, क्या ये आपकी राशि है?