BREAKING NEWS
  • ग्रामीणों ने अनूठी तरकीब के जरिए करंट से झुलसे व्यक्ति की बचाई जान, सभी रह गए दंग- Read More »
  • आज अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे उद्धव ठाकरे- Read More »
  • Today History: आज के दिन ही सुनीता विलियम्स अंतरिक्ष में सबसे ज्यादा दिन तक रहने वाली महिला बनीं, पढ़िए 16 जून का इतिहास- Read More »

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को एक महीना भी नहीं हुआ, किसान सभा ने दी चेतावनी

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : January 07, 2019 12:30 PM
किसान सभा ने दी सरकार को चेतावनी

किसान सभा ने दी सरकार को चेतावनी

नई दिल्ली:  

कांग्रेस सरकार के किसानों के कर्जा माफी को किसान सभा ने किसानो के साथ धोखा व कांग्रेस पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है. किसान सभा के अध्‍यक्ष व पूर्व विधायक अमराराम ने 8 व 9 जनवरी को प्रदेश में प्रदर्शन करने का एलान किया है. अमराराम ने कांग्रेस पर बेरोजगारों से बेरोजगारी भत्‍ता देने का वादा किया था लेकिन अभी तक इस मामले में सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया. अमाराराम ने कांग्रेस पर किसान, बेरोजगारों व गरीब मजदूरों के साथ चुनावों से पहले वादा कर वोट हथियाकर सत्‍ता हासिल करने का आरोप लगाया है.

अमराराम ने बताया राज्य भर में 8 और 9 जनवरी को हाल ही में किसानों के कर्जा माफी के आदेशों की प्रतियां जलाने का आह्वान किया गया है. माकपा भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कामरेड अमराम ने कहा कि कांग्रेस ने बेरोजगार किसान युवा और आम जनता के साथ धोखा किया है.

यह भी पढ़ें- 9 जनवरी को जयपुर में राहुल गांधी की रैली, करेंगे किसानों के बीच चुनावी शंखनाद

उन्होंने कांग्रेस ने चुनावो  से पहले वादा किया था कि बेरोजगारों को 3500 रुपए प्रतिमाह बेरोजगार भत्ता एवं किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ होगा लेकिन सत्ता में आते ही कांग्रेस ने किसानों का मात्र 2 लाख का कर्जा माफ किया है. यह किसानों के साथ छलावा है और उनके साथ विश्वासघात हुआ है. इसके विरोध में माकपा 8 और 9 जनवरी को राज्य के प्रत्येक गांव में सरकार के उन आदेशो  की प्रतियां जलायेगी  जिनमें 2 लाख का कर्जा माफ किया गया है. इसी के साथ कांग्रेस फिर लोकसभा चुनावों को मध्ये नजर रखते हुए किसान और बेरोजगारों को धोखा देने वाली है. ऐसे हालातो  में किसानों के साथ माकपा बड़ा संघर्ष करेगी 9 जनवरी को माकपा राज्य के प्रत्येक मुख्यालय पर बड़ा आंदोलन करेगी.

First Published: Monday, January 07, 2019 12:06 PM

RELATED TAG: Congress Government, Debt Waiver, Debt Waiver, Congress, Warning Of Movement, Kisan Sabha, Amarnam, Unemployment Allowance,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो