logo-image

राजस्थान : पोकरण पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ट्रक से 39 क्विंटल डोडा पोस्त किया बरामद

डोडा पोस्त के तस्करी के आरोप में लाठी थाना क्षेत्र के खेतोलाई निवासी नरेन्द्रकुमार बिश्नोई को गिरफ्तार कर ट्रक को जब्त कर लिया.

Updated on: 16 Dec 2018, 11:20 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के पोकरण में पुलिस ने विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद सख्त नाकाबंदी व गहन जांच के दौरान बड़ी कार्यवाही करते हुए डोडा पोस्त से भरे ट्रक को जब्तकर ट्रक में से 39 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद किया. वहीं डोडा पोस्त के तस्करी के आरोप में लाठी थाना क्षेत्र के खेतोलाई निवासी नरेन्द्रकुमार बिश्नोई को गिरफ्तार कर ट्रक को जब्त कर लिया. पुलिस थाना पोकरण में एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच थानाधिकारी पुलिस थाना सदर जैसलमेर कांतासिंह ढिल्लों को सुपुर्द की गई है. जानकारी के अनुसार डोडा पोस्त की बाजारी कीमत एक करोड़ से अधिक आंकी जा रही है. संभवत: जैसलमेर जिले में पहली बार एनडीपीएस एक्ट के तहत 39 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद किए. पूरी कार्यवाही को पोकरण एसएचओ सुखराम बिश्नोई मय जाप्ता ने अंजाम दिया है.

पुलिस जानकारी के अनुसार पोकरण थाना क्षेत्र के लंवा गांव के पास मुखबीर की सूचना पर ट्रक को रूकवाकर तलाशी लेने पर ट्रक के ऊपर उडद की दाल एवं पशु आहार के कट्टे भरे पाएं गए लेकिन पुलिस द्वारा गहनता से ट्रक की जांच करने पर बड़ी सफलता हाथ लग गई. ट्रक में भारी मात्रा में डोडा पोस्त बरामद हुए. पुलिस के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा के निर्देशानुसार मादक पदार्थों के रोकथाम के लिए एसएचओ सुखराम बिश्नोई के सुपरविजन में हथियारबंद जवानों के साथ शुक्रवार रात्रि को कड़ी नाकाबंदी की गई. उसी समय जोधपुर की तरफ से एक ट्रक आता नजर आया, जिसे रूकवाकर चालक से पूछताछ की गई.

यह भी पढ़ें- लखनऊ: ड्यूटी छोड़ अखबार पढ़ने में व्यस्त था यूपी पुलिस का सिपाही, SSP ने किया सस्पेंड

चालक द्वारा पुलिस को संतुष्ट जवाब नहीं देने पर ट्रक की तलाशी लेने पर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बड़े तस्करी नेटवर्क का पर्दाफाश कर सकती है वहीं चालक तस्कर डोडा पोस्त कहा से लाया गया और कहा तक सप्लाई होगा जिसका राज उगालने के प्रयास जारी है.

जैसलमेर पुलिस अधीक्षक जगदीशचन्द्र शर्मा ने शाम को पोकरण थाने पहुंच पोकरण पुलिस द्वारा बड़ी कामयाबी हासिल करने की एसएचओ सहित पूरी टीम को शुभकामनाएं दी. फिर एसएचओ से जानकारी लेकर मीडिया से मुखातिब हुए. एसपी ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए पोकरण पुलिस द्वारा बड़ी कामयाबी हासिल करने को जैसलमेर जिले की संभवत: पहली कार्यवाही बताया, वहीं डोडा पोस्त कहा से आया कहा जा रहा था जिसकी जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में कांग्रेस की जीत का ट्रम्प कार्ड रहा किसानों की कर्जमाफी की घोषणा, पूरा करना बड़ी चुनौती

पुलिस लगातार मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने जल्द बड़े तस्करी के नेटवर्क का पर्दाफाश करने के संकेत दिए हैं. वहीं चालक को मात्र 30 हजार रूपये देने का कहकर उचित स्थान पर ट्रक छोड़ना था लेकिन तस्करों के अरमानों पर पानी फिर गया व ट्रक पुलिस के हत्थे चढ़ गया. प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में अवैध शराब एवं नशीले पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने हेतु हरसंभव प्रयास किए जाएंगे तथा अभियान को आगे भी जारी रखेंगे. एसपी ने बताया की टीम का हौंसला अफजाई करने के लिए जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएंगा.