logo-image

राजस्थान पुलिस ने पहलू खान हत्या मामले में छह आरोपियों को दी क्लीन चिट

पहलू खान के मौत से पहले दिए बयान के आधार पर ही छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। पहलू की मौत बेहरोर के एक प्राइवेट अस्पताल में हुई थी।

Updated on: 14 Sep 2017, 02:02 PM

highlights

  • इसी साल 1 अप्रैल को पहलू खान पर कुछ लोगों ने किया था हमला
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक कथित गो-रक्षकों ने पशु तस्करी के आरोप में पहलू पर किया था हमला
  • पुलिस की जांच में 6 आरोपियों को दी गई क्लीन चिट, मौत से पहले इन सभी का नाम पहलू ने ही लिया था

नई दिल्ली:

राजस्थान पुलिस ने पहलू खान की हत्या के मामले में 6 आरोपियों को क्लीन चीट दे दी है। इसी साल एक अप्रैल को 55 साल के पहलू खान पर तब कुछ लोगों ने हमला कर दिया था जब वह राजस्थान में पशुओं की खरीदारी कर हरियाणा लौट रहा था।

पहलू खान की हमले के दो दिन बाद अस्पताल में मौत हो गई थी। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था और पूरे देश में इस पर चर्चा हुई थी।

पहलू खान के मौत से पहले दिए बयान के आधार पर ही छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। पहलू की मौत बेहरोर के एक प्राइवेट अस्पताल में हुई थी।

पहलू के बयान और फोन रिकॉर्ड्स के आधार पर ओम यादव (45), हुकूम चंद यादव (44), सुधीर यादव (45), जगमाल यादव (73), नवीन शर्मा (48) और राहुल सैनी (24) को हिरासत में लिया था।

यह भी पढ़ें: यूपी: सीएम योगी का ऐलान- बागपत हादसे में मृतकों के परिवार को 2 लाख रुपये देगी सरकार

रिपोर्ट्स के मुताबिक हालांकि अब राज्य पुलिस की सीआईडी-सीबी जांच के बाद इस नतीजे पर पहुंची है कि घटना के समय इनमें में कोई भी घटनास्थल पर मौजूद नहीं था।

रिपोर्ट्स के अनुसार सीआईडी मोबाइल फोन कॉल डाटा रिकॉर्ड और घटनास्थल से 4 किलोमीटर दूर मौजूद गौशाला के कर्मचारियों के बयान के आधार पर इस नतीजे पर पहुंची है।

पुलिस ने घटना के वक्त वीडियो फुटेज के आधार पर कई कई लोगों को हिरासत में लिया था। लेकिन इनमें से कई अब जमानत पर जेल से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें: लैब रिपोर्ट में हुआ खुलासा, एक ही पिस्टल से की गई गौरी लंकेश और कलबुर्गी की हत्या